सहारनपुर जेएनएन। सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत तीसरे सप्ताह का शुभारंभ संभागीय परिवहन कार्यालय पर कार्यशाला का आयोजन कर किया गया। कार्यशाला का शुभारंभ रामपुर मनिहारान के भाजपा विधायक देवेंद्र निम ने दीप जलाकर किया।

टीपी नगर स्थित कार्यालय पर आयोजित कार्यशाला में देवेंद्र निम ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में सड़क सुरक्षा गंभीर चुनौती है। उन्होंने जनपदवासियों से अपील की कि सड़क सुरक्षा के विभिन्न नियमों का पालन अनिवार्य रूप से कर सड़क दुर्घटना से बचा जा सकता है। विधायक ने सड़क सुरक्षा के संबंध में सरकार द्वारा किए गए विभिन्न प्रयासों की जानकारी दी। उन्होंने वाहन चालकों को हेलमेट वितरित कर सभी से अपील की कि दुपहिया वाहन चलाते समय हमेशा आइएसआइ मार्का हेलमेट का प्रयोग ही करें तथा किसी प्रकार की दुर्घटना से बचने के लिये हर संभव प्रयास करें।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन प्रथम दल आरपी मिश्रा ने सड़क सुरक्षा के संबंध में सरकार द्वारा किए जाने वाले उपायों पर भी प्रकाश डाला। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) अजीत श्रीवास्तव ने सड़क सुरक्षा संकेतों के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला तथा सभी वाहन चालकों से अनुरोध किया कि सड़क सुरक्षा संकेतों की जानकारी सभी को अनिवार्य रूप से होनी चाहिए, जिससे वाहन चलाते समय दुर्घटना से बचा जा सके। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) द्वितीय दल सतीश कुमार ने वाहन चालकों से उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को उल्लेखित करते हुए उनकी जिम्मेदारियों का अहसास कराया। संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) राधेश्याम ने कार्यशाला में उपस्थित सभी स्टैक होल्डर्स, ट्रांसपोटर्स, डीलर एवं वाहन चालकों का धन्यवाद कर अपील की कि यातायात के नियमों का पालन कर दुर्घटनाओं को रोकने में सहयोग करें।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस