Move to Jagran APP

बेसहारा परिवारों की मदद को दानवीरों ने बढ़ाए हाथ

लॉकडाउन के बीच नगर निगम के साथ ही अनेक दानवीरों ने असहायों व गरीबों को भोजन वितरण का अभियान जारी रखा। रविवार को करीब चार हजार लोगों को पैकेट वितरित कराए गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 09:42 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 06:09 AM (IST)
बेसहारा परिवारों की मदद को दानवीरों ने बढ़ाए हाथ
बेसहारा परिवारों की मदद को दानवीरों ने बढ़ाए हाथ

सहारनपुर, जेएनएन। लॉकडाउन के बीच नगर निगम के साथ ही अनेक दानवीरों ने असहायों व गरीबों को भोजन वितरण का अभियान जारी रखा। रविवार को करीब चार हजार लोगों को पैकेट वितरित कराए गए। मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह के आह्वान पर भोजन पैकेट देने वाले दानवीरों के हाथ भी बढ़ रहे है। नगरायुक्त ने दोपहर प्रभुजी की रसोई की स्थिति का जायजा लिया और संचालन कर रहे स्वयं सेवकों से भिगोने आदि बर्तन व अन्य संसाधन बढ़ाने पर जोर दिया।

loksabha election banner

रविवार को महानगर के विभिन्न क्षेत्रों से नगर निगम शिकायत प्रकोष्ठ के नंबर 8477008027 पर भोजन पैकेट की मांग बढ़ गई। मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह के आह्वान पर अनेक समाजसेवी तथा समाजसेवी संस्थाएं भोजन पैकेट देने के लिए आगे आ रही हैं। भोजन देने के लिए अनेक समाज सेवियों ने आज जनमंच स्थित भोजन वितरण कंट्रोल रुम पहुंच कर व्यक्तिगत रुप से महापौर व नगरायुक्त से संपर्क कर मदद का हाथ आगे बढ़ाया, जो लोग राशन व पैकेट के रुप में मदद देना चाहते है उनके लिए निगम की ओर से अधिशासी अभियंता निर्माण आलोक श्रीवास्तव का मोबाइल नंबर 8477008010 जारी किया गया है। नगरायुक्त ने भोजन की इच्छा वाले लोगों से केवल 8477008027 नंबर पर ही कॉल कर अपना नाम और पता लिखवाने की अपील की है ताकि उन्हें समय भोजन का पैकेट पहुंचाया जा सके। उन्होंने बताया कि भोजन के लिए दिल्ली रोड क्षेत्र के लोग आइआइए के मनीष अरोड़ा मोबाइल नंबर 9917036000 से, कामधेनु क्षेत्र के लोग मंजीत सिंह अरोड़ा मोबाइल नंबर 988865899 से तथा नौगजापीर देहरादून रोड क्षेत्र के लोग स. हरजीत सिंह मोबाइल नंबर 9897676000 से संपर्क कर भोजन पैकेट प्राप्त कर सकते हैं। भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए

आइआइए पदाधिकारियों ने कृष्ण राजीव सिघल के नेतृत्व में नगरायुक्त से मुलाकात कर उक्त क्षेत्रों में भोजन पैकेट वितरण का दायित्व देने का अनुरोध किया था। आईआईए ने नगर निगम को भी करीब 500 पैकेट भोजन उपलब्ध कराए। इनके अतिरिक्त सीनियर सिटीजन एसोसिएशन की ओर से केएल अरोड़ा द्वारा एक हजार से अधिक पैकेट, प्रभुजी की रसोई से एक हजार, राधा स्वामी सत्संग की ओर से 800, उद्यमी मुकुंद मनोहर गोयल की ओर से एक सौ, शिवधाम की ओर से 250, गुरुद्धारा गुरु सिंह सभा की ओर से 400 व संदीप मित्तल की ओर से 55 पैकेट भोजन के उपलब्ध कराए गए। जबकि शनिवार को राधा स्वामी सत्संग की ओर से करीब 2200, सीनियर सिटीजन की ओर से 600, गुरु सिंह सभा गुरुद्वारा रोड़ की ओर से 300, गुरुद्वारा ज्वालानगर की ओर से 200 व अतुल शारदानगर की ओर से 100 पैकेट भोजन निगम को उपलब्ध कराएं गए। निगम की ओर से भोजन के पैकेट पार्षदों की मदद से महानगर के वार्डो में निगम कर्मचारियों द्वारा भूख से व्याकुल लोगों में वितरित किये गए। अंबाला रोड हाइवे पर यमुनानगर की ओर से आ रहे लोगों को भी पैकेट वितरित किये गए। इनमें व्हीलचेयर पर सवार व उसके परिवार को भी भोजन कराया गया। महिला के पैर पर प्लास्टर चढ़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.