Move to Jagran APP

शांतिपूर्ण मतदान, 11 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में

गंगोह विधानसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। बड़गांव क्षेत्र के गांव सिरसली खुर्द को छोड़ कहीं से भी छिटपुट घटना की कोई सूचना नहीं रही। शाम

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 11:02 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 06:19 AM (IST)
शांतिपूर्ण मतदान, 11 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में
शांतिपूर्ण मतदान, 11 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में

सहारनपुर जेएनएन। गंगोह विधानसभा सीट पर उप-चुनाव के लिए सोमवार को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। इसी के साथ 11 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई। 24 अक्टूबर को सेंट्रल वेयर हाउस में मतगणना होगी। नानौता ब्लाक के गांव सिरसली खुर्द में युवकों के बीच मारपीट हुई। तीतरों क्षेत्र में फर्जी मतदान की सूचना मिली। इसके अलावा कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं घटी।

loksabha election banner

उप-चुनाव के लिए प्रशासन ने पूरे गंगोह क्षेत्र को चार जोन व 37 सेक्टर में बांटकर 207 मतदान केंद्रों पर 426 बूथ बनाए थे। विधानसभा क्षेत्र में 43 मतदेय स्थलों की वेब कास्टिग कराई गई। मॉक पोल के बाद सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान सायं छह बजे तक चलता रहा। छह बजते ही मतदान स्थलों के मुख्य द्वार बंद कर दिए गए। प्रेक्षक सतीश कुमार, डीएम आलोक कुमार पांडेय, एसएसपी दिनेश कुमार पी दिनभर क्षेत्र भ्रमण करते रहे।

रिटर्निंग आफिसर शिव नारायण शर्मा के मुताबिक, सायं छह बजे तक अनुमानित 62.5 प्रतिशत मतदान हुआ। युवाओं के साथ-साथ 95 वर्ष तक के वृद्धों ने भी वोट डाला। शुरू में कुछ बूथों पर ईवीएम न चलने की शिकायत रही, जिन्हें सेक्टर मजिस्ट्रेट ने तुरंत बदलवाया। नानौता ब्लाक के गांव सिरसली खुर्द में कुछ युवकों में मारपीट हो गई लेकिन फोर्स ने स्थिति संभाल ली।

भाजपा नेताओं ने कंट्रोल रूम में लिखित शिकायत दी कि तीतरों के जेहरा गांव के बूथ पर फर्जी मतदान किया जा रहा है। कुछ मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी लाइन रही तो कुछ बूथ दोपहर बाद सूने पड़ गए। सपा प्रत्याशी चौ. इंद्रसेन ने पत्नी के साथ तीतरों के सरस्वती इंटर कालेज बूथ पर वोट डाला। कांग्रेस प्रत्याशी काजी नोमान मसूद ने पत्नी और बेटा-बेटी के साथ गंगोह में, कैराना सांसद प्रदीप चौधरी ने पत्नी व मां के साथ अपने गांव दूधला में मतदान किया। बेहट के कांग्रेस विधायक नरेश सैनी ने परिवार के साथ अपने गांव मुबारकपुर के प्राथमिक विद्यालय में वोट डाला। मतदान समाप्ति के बाद ईवीएम सील कर स्ट्रांग रूम पहुंचाई गईं। रिटर्निंग आफिसर शिव नारायण शर्मा का कहना है कि सभी ईवीएम जमा होने के बाद रात लगभग दो बजे तक मतदान का सही प्रतिशत सामने आएगा। इन प्रत्याशियों की किस्मत कैद

चौधरी किरत सिंह भाजपा

चौधरी इंद्रसेन सपा

नोमान मसूद कांग्रेस

चौधरी इरशाद बसपा

जितेंद्र सिंह नेशनलिस्ट पार्टी

मोहकम सिंह बहुजन मुक्ति पार्टी

इरशाद निर्दलीय

कंवरपाल निर्दलीय

प्रदीप निर्दलीय

सहदेव निर्दलीय

सोमपाल कश्यप निर्दलीय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.