सहारनपुर, जेएनएन : जिला पंचायत अध्यक्ष तसमीम बानो के खिलाफ विरोधी सदस्यों द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव साबित नहीं किया जा सका। कोरम पूरा न होने के कारण बैठक नहीं हो सकी। निर्वाचित 48 सदस्यों में से बैठक में केवल 22 सदस्य पहुंचे। अविश्वास प्रस्ताव पारित करने के लिए 25 मत प्रस्ताव के पक्ष में डाले जाने थे। इस दौरान जिला पंचायत परिसर छावनी में तब्दील रहा।

गुरुवार सुबह 11 बजे जिला पंचायत सभागार में अविश्वास प्रस्ताव के लिए बैठक बुलाई गई। पीठासीन अधिकारी/अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कक्ष संख्या-10 विकास गोयल की अध्यक्षता में हुई बैठक में नियत समय से पहले ही सदस्य पहुंचने लगे। पीठासीन अधिकारी द्वारा 15 मिनट का समय बढ़ाने के बाद 11.15 बजे जिला पंचायत का गेट बंद कर दिया गया।

जिला पंचायत में निर्वाचित सदस्यों की संख्या-49 है। पिछले दिनों एक सदस्य की मृत्यु के बाद निर्वाचित सदस्य 48 हैं। अध्यक्ष के विरुद्ध प्रस्तुत अविश्वास प्रस्ताव पारित करने के लिए निर्वाचित सदस्यों की कुल संख्या के आधे से अधिक सदस्यों का समर्थन जरूरी था। पीठासीन अधिकारी ने बताया कि इन हालात में अविश्वास प्रस्ताव पारित नहीं हो सका। दूसरी ओर अपर मुख्य अधिकारी डा. सुमन लता व इंजीनियर इलमचंद सदस्यों की पहचान के लिए मौजूद रहे।

जिला पंचायत परिसर और बाहर सुबह से ही सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहा। मेटल डिटेक्टर से चेकिग के बाद ही प्रवेश दिया गया। सुरक्षा की दृष्टि से मुख्य अधिकारी जिला पंचायत/मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट एसके सोनी, एसपी सिटी विनीत भटनागर, सीओ मुकेश चंद्र मिश्रा आदि मौजूद रहे। अविश्वास प्रस्ताव गिरने पर अध्यक्ष समर्थकों ने नारेबाजी कर खुशियां मनाई।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस