Move to Jagran APP

देश की जंगे आजादी में उलमा की कुर्बानियों को हमेशा याद किया जाएगा : नौमानी Saharanpur News

गणतंत्र दिवस 2020 देवबंद स्‍थ‍ित इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम और वक्फ दारुल उलूम समेत मदरसों में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 12:26 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 12:26 PM (IST)
देश की जंगे आजादी में उलमा की कुर्बानियों को हमेशा याद किया जाएगा : नौमानी Saharanpur News
देश की जंगे आजादी में उलमा की कुर्बानियों को हमेशा याद किया जाएगा : नौमानी Saharanpur News

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद स्‍थ‍ित इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम और वक्फ दारुल उलूम समेत मदरसों में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। झंडारोहण कर देश की जंगे आजादी में उलमा की कुर्बानियों का बखान किया गया। दारुल उलूम देवबंद में मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। मदरसा छात्रों ने राष्ट्रगान गाया।

loksabha election banner

मोहतमिम नौमानी ने कहा कि देश की आजादी के लिए उलमा ने ऐसी बेमिसाल कुर्बानियां दी जिनको हमेशा याद किया जाएगा। कहा कि गणतंत्र दिवस भारतीय इतिहास का यादगार दिन है। इसको प्रत्येक देशवासी को धूमधाम से मनाना चाहिए। उलमा ने अमन और आपसी भाईचारे का पैगाम आम करने पर जोर दिया। साथ ही उलमा ने छात्रों से बुजुर्गों के नक़्शे कदम पर चलकर उनकी तमाम शिक्षाओं को जीवन में उतारने का आह्वान किया।

अमनो अमान की दुआ की

इस दौरान हाथ उठाकर देश की खुशहाली और मुल्क में अमनो अमान को दुआ की गई। नायब मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिक मद्रासी, मौलाना सलमान बिजनौरी, मौलाना अब्दुल मालिक समेत दारुल उलूम के उस्ताद, प्रबंधन के लोग और भारी संख्या में मदरसा छात्र मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.