सहारनपुर, जेएनएन। जुमे की नमाज जामा मस्जिद सहित जिले की सभी मस्जिदों में कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो गई है। सीएए व एनपीआर के चल रहे विरोध की आशंका के मद्देनजर जामा मस्जिद व बाजारों में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई थी।

शुक्रवार को किसी प्रकार के प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर सुबह 11 बजे के करीब घंटाघर चौक पर भारी पुलिस बल पहुंच गया था, जहां से एसपी सिटी विनीत भटनागर के नेतृत्व में आरआरएफ व सिविल पुलिस ने नमाज से पूर्व प्रमुख बाजारों में फ्लैग मार्च किया।

चौक फव्वारा स्थित जामा मस्जिद में दोपहर साढ़े बारह बजे से पूर्व ही नमाजियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। अजान के बाद तो नमाज के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचने लगे थे। बाद में खुतबा तथा निर्धारित समय पर हजारों की संख्या में लोगों ने जुमे की नमाज अदा की। इस बार मौसम खराब रहने के कारण जामा मस्जिद में नमाजियों की भीड़ ज्यादा नहीं थी। नमाज के बाद हमेशा की तरह लोग आम जुमे की तरह ही बाजारों में खरीदारी को निकल पड़े। इसके अलावा तमाम मस्जिदों में होने वाली जुमे की नमाज भी पुलिस सुरक्षा के बीच संपन्न हुई। इस दौरान एसपी सिटी विनीत भटनागर, एडीएम व नगर मजिस्ट्रेट के अलावा अकमल बिट्टू, हाजी शमशेर, आरिफ खान अनेक समाजसेवी व नागरिक सुरक्षा कोर कार्यकर्ता व्यवस्था संभाले रहे।

----------

बाजारों में मुश्तैद रही पुलिस

जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए सुरक्षा तोस कड़ी की ही गई थी। बाजारों में भी पुलिस बल तैनात किया गया था। नमाज से पूर्व ही आरआरएफ व भारी सिविल पुलिस बल जामा मस्जिद के गेट व आसपास के क्षेत्रों में तैनात कर दिया गया था। पुलिस प्रशासनिक अधिकारी स्वंय मौके पर स्थिति की मानिटरिग करने को कैंप किए रहे। सिविल पुलिस व आरआरएफ के जवान बाजारों में मय हेलमेट व असलहों से लैस होकर सुरक्षा व्यवस्था में लगे थे। एलआइयू व क्राइम ब्रांच प्रत्येक स्थिति पर नजर रखे थे चौकी सराय, नखासा बाजार, नया बाजार, कटपीस गली, मोरगंज, पुरानी सब्जी मंडी सहित बाजारों में सुरक्षा कड़ी थी।

----

डायवर्ट रूट से निकले वाहन

जुमे की नमाज के लिए जामा मस्जिद मार्ग पर वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया था। चौकी सराय से आगे ई-रिक्शा आदि को नहीं आने दिया जा रहा था, जबकि नमाज से पूर्व दुपहिया वाहनों के आवागमन पर भी रोक लगा दी गई थी। ऐसी ही स्थिति नया बाजार, कक्कड़गंज व मोरगंज की रही थी। आज भी वाहनों को अंसारी व बोमंजी रोड से निकाला जा रहा था।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस