जेएनएन, सहारनपुर। सड़क दूधली हिदी दिवस के उपलक्ष में पंजाब नेशनल बैंक के मंडल कार्यालय पर हिन्दी दिवस समारोह मनाया गया। इस मौके पर सभी राजकीय कार्य हिदी में करने का संदेश दिया गया। पीएनबी के मंडल कार्यालय पर आयोजित समारोह का शुभारंभ मण्डल प्रमुख मनीष कुमार सिंह ने किया। उन्होंने स्टाफ व सदस्यों को हिदी दिवस की बधाई दी तथा सरकारी राजभाषा नीति के अनुरूप सभी राजकीय कार्य हिन्दी राजभाषा में करने का संदेश दिया। समारोह के तहत अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए अनेक हिन्दी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। अवसर पर मुख्य प्रबन्धक में महेश दुर्गापाल, नीरज भारतीय, नवीन गुलाटी, रमेश चंद्र शर्मा आदि उपस्थित रहे ।

तीतरो में मां दुर्गा की शोभायात्रा निकाली

तीतरो जय मां दुर्गा यात्रा संघ के तत्वाधान में मां दुर्गा की शोभायात्रा नगर के मुख्य मार्गो से ढोल नगाड़ों के साथ निकाली गई। बुधवार को शिव चौक स्थित दुर्गा मंदिर से शुरू हुई शोभायात्रा होली चौक, पुराना बस स्टैंड ,मुख्य बाजार, सोसायटी मार्ग होते हुए शाम के समय वापस मंदिर के प्रांगण में पहुंचकर समाप्त हुई। इस दौरान प्रशासन द्वारा जारी की गई कोरोना गाइड लाइन का भी पूरा पालन किया गया। शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालु एक दूसरे से दूरी बनाकर चल रहे थे। बाद मे मां दुर्गा का भवन पैदल यात्रियों सहित शाकुंभरी देवी रवाना हो गया शोभायात्रा में सघ के अध्यक्ष अजय वर्मा, पूर्व प्रधान रवि चौधरी,राकेश वर्मा,धर्मवीर,सिह,अशोक शर्मा, जयकुमार, सतीश चौधरी, रमेश काका, शिवम,ऋषभ जैन,आदि सहित अन्य लोग शामिल रहे।

बंद पड़ी 218 पेंशन चालू कराई

जड़ौदापांडा क्षेत्र के एक गांव में बंद पड़ी 218 ग्रामीणों की विधवा ,विकलांग ,वृद्धा पेंशन ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष व सदस्यों के द्वारा चालू कराई गई। थाना क्षेत्र के गांव चिराउ में काफी समय से बंद पड़ी 218 ग्रामीणों की विधवा ,दिव्यांग एवं वृद्धा पेशनों को ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष प्रमोद राणा एव सदस्यों के द्वारा चालू कराया गया। ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष प्रमोद राणा ने बताया कि गांव की 218 ग्रामीणों एव महिलाओं की काफी दिन से पेशन नही आ रही थी। पेंशन न आने से विधवा, वृद्धा एव विकलांग पेशन उपभोक्ताओ को परेशानियों का सामना करना पड रहा था। ग्राम विकास समिति के द्वारा संबंधित विभागों से संपर्क करते हुए सभी 218 पेंशन उपभोक्ताओं की पेंशन चालू कराई गई। पेंशन मिलने से पेशन उपभोक्ताओं के चेहरे पर खुशी की लहर है।

Edited By: Jagran