सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह कस्बा क्षेत्र में जर्जर तार व कुछ झुके हुए बिजली के खंभे लोगों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। आलम यह है कि आए दिन जर्जर तार में फाल्ट हो जाता है, जिसके चलते बिजली गुल होती रहती है। इससे लोगों को परेशानी होती है। इसके अलावा विद्युत मीटर बदलवाने के बाद से बिलों का ज्यादा आना भी लोगों को अखर रहा है।

घरों की छत के उपर व घर के बिलकुल नजदीक लटके तार मौत को आमंत्रण दे रहे हैं। मौजूदा समय में, जो लोगों के सामने समस्या है। वह विद्युत बिलों को लेकर है। लोगों का कहना है कि जब से विद्युत मीटर बदलवाए हैं, तब से उनके बिल पहले की तुलना में ज्यादा आ रहे हैं। लोगों का यह भी कहना है कि मौजूदा मीटर पर यदि सारा लोड भी हटा लिया जाए तो भी यह रीडिग दिखाते रहते हैं। लोगों ने ऊर्जा निगम से मौजूदा मीटरों की जांच कराने की मांग की, लेकिन सुनवाई नही हो रही। बता दें कि दो साल पहले ओवरलोडिग के कारण नगर व क्षेत्र में अनेक ट्रांसफार्मर लगाए गए थे, लेकिन विभाग की लापरवाही के चलते फिर से लोड बढ़ रहा है।

मोहल्ला इलाही बख्श से वार्ड सभासद पति मोहम्मद अल्ताफ का कहना है कि कब्रिस्तान से होकर जाने वाली विद्युत लाइन काफी समय से जर्जर हाल है। कई शिकायतों पर भी लाइन नहीं बदली जा रही है।

मोहल्ला छत्ता निवासी अमरजीत सिंह लाड्डी का कहना है कि सर्दी के बावजूद आपूर्ति सही नहीं मिल पा रही है। तारों के टूटने व फाल्ट के कारण आपूर्ति आए दिन बंद बाधित होना अब आम बात हो गई है। उमंग शर्मा का कहना है कि नए मीटर बदले जाने के बाद से विद्युत बिल बहुत ज्यादा आ रहे हैं। पहले मीटरों के मुकाबले यह मीटर बहुत तेज चल रहे हैं, जिससे आर्थिक बोझ बढ़ गया है। मीटरों की जांच होनी चाहिए। इन्होंने कहा..

किसी भी व्यक्ति की कोई आशंका है या फिर कोई भी शिकायत है तो वह उनके कार्यालय में आकर संपर्क कर सकते हैं। उपभोक्ताओं की समस्या का समाधान हर हाल में किया जाएगा। नवनीत यादव, एसडीओ

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021