Move to Jagran APP

सहारनपुर की इंटरनेट सेवा बहाल,भीम आर्मी का मुखिया पकड़ से बाहर

नौ मई को सहारनपुर के रामनगर में एडीएम प्रशासन व सीओ पर जानलेवा हमला करने वाले दो उपद्रवियों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 03 Jun 2017 09:24 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2017 10:43 PM (IST)
सहारनपुर की इंटरनेट सेवा बहाल,भीम आर्मी का मुखिया पकड़ से बाहर
सहारनपुर की इंटरनेट सेवा बहाल,भीम आर्मी का मुखिया पकड़ से बाहर

सहारनपुर (जेएनएनव)। नौ मई को सहारनपुर के रामनगर में एडीएम प्रशासन व सीओ पर जानलेवा हमला करने वाले दो उपद्रवियों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। ये दोनों भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण के बेहद करीबी बताए जा रहे हैं। दोनो को जेल भेज दिया गया है। वहीं, भीम आर्मी का मुखिया पुलिस पकड़ से बाहर है। उधर जिले में नौ दिन बाद इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: मीरजापुर में किसी को सीएम योगी की फटकार तो किसी को जेल भेजने का हुक्म

दो युवक गिरफ्तार 

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि जातीय हिंसा की जांच कर रही एसआइटी टीम ने शनिवार सुबह दबिश डालकर दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। एक युवक थाना कुतुबशेर के गांव रामगढ़ का रहने वाला राजन तथा दूसरा कदम उर्फ शिवम निवासी लडवा कोतवाली देहात है। आरोप है कि दोनों पांच मई शब्बीरपुर हिंसा के बाद से ही सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए थे। चार से पांच विवादित वीडियो भी इन्होंने ही वायरल किए थे। दोनों उस भीड़ में भी शामिल थे, जिसने नौ मई को रामनगर हिंसा में एसडीएम प्रशासन एसके दुबे व सीओ वीसी गौतम पर हमला किया था। नौ मई से ही ये फरार थे। दोनोंपर आगजनी का भी आरोप है। एसएसपी ने बताया कि रावण की गिरफ्तारी को दस टीम लगातार दबिश दे रही हैं। जातीय हिंसा के बाद डीएम ने जिले में इंटरनेट सेवाओं पर लगी रोक शनिवार को 9 दिन बाद डीएम पीके पांडेय ने हटा दी।    

तस्वीरों में देखें-यूपी में सीबीएसई नतीजों का उत्साह 

वायरल वीडियो ने सिरदर्द बढ़ाया

सोशल मीडिया पर लगातार अपलोड हो रहे रावण के वीडियो पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुके हैं। भीमआर्मी से जुड़े कई युवक लगातार वीडियो वायरल कर रहे हैं। फेसबुक पर रविदास नाम के एकाउंट पर रावण सक्रिय है। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि साइबर सैल के माध्यम से सोशल मीडिया नजर रखी जा रही है, जातीय हिंसा को लेकर शुक्रवार को राजपूत समाज द्वारा दी गई ऑडियो क्लिप की जांच पुलिस कर रही है। इस आलोक नाम का युवक दूसरे शख्स से भीम आर्मी के लिए हथियार जुटाने के लिए बात कर रहा है।  ब्लाक मुजफ्फराबाद के गांव जानीपुर में दलितों ने धमकी दी है कि भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद व अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई न रोकी गई तो वे धर्मपरिवर्तन करेंगे। 

यह भी पढ़ें: संतकबीर नगर के पुलिस-पब्लिक संघर्ष में घायल थानाध्यक्ष की हालत बिगड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.