Move to Jagran APP

बुजुर्ग के लिए फरिश्‍ता बने इंस्‍पेक्‍टर, हार्ट अटैक आते ही जीभ पर दवा रख बचाई जान Saharanpur News

सहारनपुर में शुक्रवार की रात को एक फल विक्रेता को अचानक हाई अटैक आ गया इसी दौरान इंस्‍पेक्‍टर ने उनकी जीभ पर एक गोली रखकर उनकी जान बचाई।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 01:51 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 01:51 PM (IST)
बुजुर्ग के लिए फरिश्‍ता बने इंस्‍पेक्‍टर, हार्ट अटैक आते ही जीभ पर दवा रख बचाई जान Saharanpur News
बुजुर्ग के लिए फरिश्‍ता बने इंस्‍पेक्‍टर, हार्ट अटैक आते ही जीभ पर दवा रख बचाई जान Saharanpur News

सहारनपुर, जेएनएन। एसएसपी सहारनपुर ने जिस मंशा के साथ दिल से दिल तक कार्यक्रम शुरू किया था, उसे इंस्पेक्टर मंडी बबलू सिंह वर्मा ने चरितार्थ कर दिखाया। बीती रात गश्त के दौरान जब एक फल विक्रेता को हार्ट अटैक आया था वे उधर से गुजर रहे थे, भीड़ को साइड कर इंस्पेक्टर ने फल विक्रेता का सिर अपनी गोद में लिया और तुरंत फर्स्ट एड बॉक्स निकालकर एक गोली उनकी जीभ पर रख दी। गोली लेते बुजुर्ग उठकर खड़े हो गए और उन्हें तुरंत अस्पताल भिजवाया गया। 

prime article banner

यह हुआ था

हुआ यूं कि बीती रात इंस्पेक्टर मंडी बबलू सिंह वर्मा रात्रि गश्त के दौरान मंडी समिति रोड पर पहुंचे तो वहां भीड़ लगी थी। इंस्पेक्टर तुरंत उतरे और वहां फल विक्रेता मोहम्मद इस्लाम को सड़क पर लेटे हुए थे, पूछने पर बताया कि सीने में दर्द होते ही वह नीचे लेट गए। इंस्पेक्टर ने तुरंत पुलिस जीप के फर्स्‍ट एड बॉक्‍स से गोली निकाल कर बुजुर्ग की जीभ पर रख दी तो वे तुरंत होश में आ गए। इसके बाद अपनी जीप से ही इस्लाम को अस्पताल भिजवाया, जहां डॉक्टर से दवाई दिलवा कर उन्हें घर भिजवा दिया।

एसएसपी की ट्रेनिंग आई काम

डॉक्टर ने बताया कि यदि दिल से गोली तुरंत इनके जीभ पर न रखी जाती तो इनका बचना मुश्किल हो जाता।

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने इंस्पेक्टर के इस कार्य के लिए उनकी तारीफ की है। 10 दिन पहले एसएसपी ने दिल से दिल तक एक कार्यक्रम करवा कर पुलिस कर्मियों को बाकायदा ट्रेनिंग तक दिलवाई थी कि दिल से गोली 24 घंटे अपने साथ रखें और जरूरत पड़ने पर खुद के साथ-साथ यदि किसी जनता के व्यक्ति को भी हार्ड अटैक जैसी स्थिति आ जाए तो तुरंत गोली देकर मानव जीवन बचाया जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.