सहारनपुर, जेएनएन। जड़ौदापांडा में स्वास्थ्य विभाग की और से कस्बे में डेंगू व मलेरिया की जांच के लिए कैंप लगाया गया। कैंप में मरीजों की जांच कर दवाई वितरित की। इस दौरान अधिकतर मरीज वायरल एवं मौसमी बुखार के मिले।

बीते चार दिन से स्वास्थ्य विभाग की और से थाना क्षेत्र के गांव जड़ौदापांडा में कैप लगाकर बुखार एव अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों की जांच की जा रही है। कैंप में चार दिन से लगातार चल रही मरीजों की जांच में अभी तक कोई मरीज डेंगू व मलेरिया का नहीं मिला है। जांच के दौरान अधिकतर मरीज वायरल एव मौसमी बुखार के मिले, जिन्हें जांच के उपरांत दवाई वितरित की गई।

शनिवार को भी स्वास्थ्य विभाग की और से 101 मरीजों की जांच की गई इसमें भी कोई मरीज डेंगू व मलेरिया का नही मिला। अधिकतर मरीजों में वायरल एव मौसमी बुखार पाया गया। कुछ मरीज जुकाम खांसी के मिलें। जांच के उपरांत मरीजों को दवाई वितरित की गई। टीम में शामिल डा. मनोज चौहान, परीक्षित राणा, तिरसपाल कुमार, छाया देवी, दीपेश कुमार आदि मौजूद रहे।

सरकार के साढ़े चार साल पूर्ण होने पर जनमंच में कल से प्रदर्शनी

सहारनपुर : उत्तर प्रदेश सरकार के सफलता पूर्वक साढे चार वर्ष पूर्ण होने पर जनमंच में विभिन्न उपलब्धियों एवं कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित तीन दिवसीय प्रदर्शनी 20 से 22 सितंबर तक लगाई जाएगी। सहायक निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग अवधेश कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक साढे चार वर्ष पूर्ण होने पर इस प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रदर्शनी में प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को प्रदर्शित किया जाएगा। जिसमें सरकार द्वारा किये गये मुफ्त वैक्सीन, मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज, चार लाख युवाओं को नौकरी, एक्सप्रेस वे, एयरपोर्ट, मिशन रोजगार, ओडीओपी सहित सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास एवं इरादे नेक-काम अनेक'' संबंधी 20 से 22 सितंबर तक किया जाएगा। सरकार के साढे चार साल पूरे होने पर प्रदेश के कृषि एवं जिले के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही 19 रविवार को जनपद के भ्रमण के दौरान विकास योजनाओं की समीक्षा और सरकार के साढ़े चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर सरकार की उपलब्धियों के संबंध में प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करेंगे।

Edited By: Jagran