Move to Jagran APP

आयकर विभाग की कार्यवाही से बाजार बंद

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : महानगर में सराफा बाजार व नेहरू मार्केट में कई प्रतिष्ठानों

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 10:40 PM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 10:40 PM (IST)
आयकर विभाग की कार्यवाही से बाजार बंद
आयकर विभाग की कार्यवाही से बाजार बंद

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : महानगर में सराफा बाजार व नेहरू मार्केट में कई प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की टीम ने सर्वे की कार्यवाही की। व्यापारियों ने बाजार बंद कर टीम का नारेबाजी व धरना देकर जमकर विरोध किया। इस दौरान टीम को व्यापारियों के कड़े आक्रोश का सामना करना भारी पुलिस बल की मौजूदगी के बीच दोपहर से शुरू हुई टीम की कार्यवाही देर शाम तक जारी रही।

loksabha election banner

सोमवार को चालू वित्त वर्ष के 12 दिन शेष रहते आयकर विभाग की कई टीमों ने सोमवार को एक साथ सराफा कारोबारियों व गारमेंट्स शोरूम पर सर्वे की कार्यवाही की। टीम के सराफा बाजार में पहुंचते ही हड़कंप मच गया। अलग-अलग टीमों ने हेमचंद-देवेन्द्र कुमार जैन, कस्तूर चंद जैन, मंशाराम ज्वैलर्स व श्रीनाथ ज्वैलर्स पर कार्यवाही आरंभ की। विरोध में कारोबारियों दुकानों के शटर गिरा डाले और टीम के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। इससे पहले टीम के साथ गई पुलिस फोर्स ने दुकानों की घेराबंदी कर ली थी। आक्रोशित कारोबारियों ने टीम से तीखी नोकझोंक भी हुई। दोपहर करीब तीन बजे शुरू हुई टीम की कार्यवाही देर शाम तक जारी रही। टीम ने जब कई और दुकानों की चे¨कग का प्रयास किया तो एकजुट हुए व्यापारियों ने दुकानें नही खुलने दीं। उन्होंने कार्यवाही का हर सीमा तक विरोध का आह्वान करते हुए बाजार बंदी की घोषणा कर डाली। महानगर के विभिन्न क्षेत्रों में भी टीम की कार्यवाही का असर देखने को मिला। सराफा कारोबारियों ने अलग-अलग स्थानों पर दुकानें बंद कर दी। नेहरू मार्केट स्थित गारमेंट शोरूम फैशन लिबास पर भी आयकर विभाग की टीम ने सर्वे की कार्यवाही की। यहां टीम को व्यापार मंडल के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा।

व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष विवेक मनोचा, राजकुमार मक्कड़, रवि जुनेजा, व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष विमल विरमानी के नेतृत्व में व्यापारियों ने नेहरू मार्केट बंद कराया। शोरूम के बाहर धरना देकर आयकर विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जीएसटी के बाद कारोबार पहले ही चौपट हो चुका है और अब आयकर विभाग व्यापारियों के उत्पीड़न पर अमादा है।

गुप्ता बंधुओं से जुड़े हो सकते हैं तार

सराफा बाजार में कारोबारियों के यहां सर्वे की कार्यवाही में यह चर्चा आम रही है कि एनआरआइ गुप्ता बंधुओं से इन कारोबारियों के तार जुड़े हैं। सूत्र बताते हैं कि गुप्ता बंधु बाजार के कारोबारियों के फाइनेंसर रह चुके हैं। पिछले दिनों उनके यहां छापे में मिले दस्तावेजों के आधार पर आयकर विभाग ने सर्वे की यह कार्यवाही की। सोने-चांदी के कारोबार के अलावा बाजार के कई कारोबारी जमीन-जायदाद का कारोबार भी करते है। उनका यह कारोबार केवल सहारनपुर तक सीमित नही है बल्कि उत्तराखंड सहित कई राज्यों तक फैला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.