देवबंद (सहारनपुर) : स्प्रिंग डेल पब्लिक स्कूल में फैजान उल हक मेमोरियल स्कॉलरशिप अवार्ड समारोह का आयोजन किया गया। इसमें असहाय छात्रों को बेहतर शिक्षा दिलाने के उद्देश्य से 25 लाख रुपये की छात्रवृत्ति दिए जाने की घोषणा की गई।

स्प्रिंग डेल स्कूल के हाइवे स्थित भवन ग्लोबल नॉलेज पार्क में रविवार को आयोजित हुए कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मोहम्मद ताहिर ने कहा कि शिक्षा का जीवन में अत्यंत महत्व है। शिक्षा ही मनुष्य के जीवन का अंधकार दूर कर उसे उजाले की ओर ले जाती है।

उन्होंने स्कूल के संस्थापक स्व. फैजानुल हक की 71वीं वर्षगांठ समारोह में असहाय बच्चों को छात्रवृत्ति दिए जाने की घोषणा के लिए स्कूल चेयरमैन साद सिद्दीकी व अहमद सिद्दीकी की प्रशंसा की। इस दौरान छात्रवृत्ति के लिए प्रतियोगिता हुई जिसमें करीब 40 गांवों के बच्चों ने प्रतिभाग किया। इनमें इबादुल्लापुर, झबीरण, लबकरी, सोहनचीड़ा, पीरड़, तल्हेड़ी, मेघराजपुर, हाशिमपुर, मानकी, नसरुल्लापुर समेत दो दर्जन गांवों के 44 छात्रों को स्कॉलरशिप अवार्ड से नवाजा गया। प्रधानाचार्य कंवलजीत ओबराय, सेठ कुलदीप कुमार, फहीम नंबरदार, चौ. मंजूर, अहतेशामुल हक, मोहतशिम सिद्दीकी, अनवर उस्मानी, अंसार मसूदी, राजीव कुमार, अतीक अहमद आदि रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप