सहारनपुर जेएनएन। गांव कुराली में श्मशान की भूमि पर दबंग व्यक्ति द्वारा किए गए अवैध कब्जे को शुक्रवार को तहसील प्रशासन ने पुलिस बल को साथ लेकर मुक्त कराया। गांव में पांच दिन पूर्व एक महिला की शव यात्रा को ग्रामीण कीचड़ भरे रास्ते से लेकर श्मशान पहुंचे थे। इस समाचार को जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

गांव कुराली में कृष्णा नदी के किनारे स्थित श्मशान घाट पर गांव के ही एक दबंग व्यक्ति ने कई वर्षों से कब्जा कर रखा था। वर्षा होने पर शव को श्मशान तक ले जाने के लिए ग्रामीणों को कीचड़ भरे रास्ते से होकर जाना पड़ता था, यह विवाद काफी समय से तहसील में लंबित चल रहा था।

पांच दिन पूर्व वर्षा के दौरान में गांव की एक महिला की मौत हो गई थी, श्मशान तक कोई रास्ता न होने के कारण एक दिन तक शव घर में ही रखा गया। अगले दिन ग्रामीण कीचड़ भरे रास्ते से शव लेकर श्मशान पहुंचे और महिला का अंतिम संस्कार किया।

शुक्रवार को तहसीलदार हर्ष चावल, कानूनगो नितेश सैनी, लेखपाल योगेंद्र कुमार और एसआइ रामकिशन पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और श्मशान की भूमि पर किए गए अवैध कब्जे को हटाया। इस मौके पर ग्राम प्रधान कुंती देवी, गौरव राणा, दीप, अशोक, रामबीर आदि रहे।

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस