Move to Jagran APP

्रविकास योजनाओं की अनदेखी किसी स्तर पर बर्दाश्त नहीं : आयुक्त

मंडलायुक्त एवी राजमौलि कहा कि मंडल के तीनों जनपदों में अवैध खनन शराब माफिया को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि मंडल में कही भी अवैध खनन व अवैध शराब की बिक्री न होने पाए। लक्ष्य के अनुरूप विकास कार्यों में गति लाई जाए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 11:07 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 11:07 PM (IST)
्रविकास योजनाओं की अनदेखी किसी स्तर पर बर्दाश्त नहीं : आयुक्त
्रविकास योजनाओं की अनदेखी किसी स्तर पर बर्दाश्त नहीं : आयुक्त

सहारनपुर, जेएनएन। मंडलायुक्त एवी राजमौलि कहा कि मंडल के तीनों जनपदों में अवैध खनन, शराब माफिया को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि मंडल में कही भी अवैध खनन व अवैध शराब की बिक्री न होने पाए। लक्ष्य के अनुरूप विकास कार्यों में गति लाई जाए।

loksabha election banner

मंडलायुक्त एवी राजमौलि शनिवार की शाम विकास कार्यों एवं प्रवर्तन की बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि विकास योजनाओं की अनदेखी किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप विकास योजनाओं का लाभ अंतिम पायदान तक पहुंचाने की रणनीति पर कार्य किया जाए। पानी के अभाव में किसानों को कोई समस्या न हो। संयुक्त निदेशक कृषि को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में डाटा सुधार में तेजी लाएं और पात्रों को लाभान्वित किया जाये। मंडलायुक्त ने कहा कि ने कहा कि मंडल में पराली जलने की घटनाओं को शून्य किया जाये। साथ ही टीम गठित कर इससे संबंधित जागरूकता के प्रचार-प्रसार में तेजी लाई जाये। इस मौके पर संयुक्त विकास आयुक्त सुनील कुमार श्रीवास्तव तथा वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से तीनों जनपदों के जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी एवं मंडल तथा जनपद स्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया।

ड्राई राशन का शत प्रतिशत वितरण सुनिश्चित करें: जिलाधिकारी

सहारनपुर: जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि सभी संबंधित विभाग 30 नवंबर तक ड्राई राशन का वितरण शत प्रतिशत कराना सुनिश्चित करें। याद रहे। इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पोषण समिति की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिए कि सभी स्वयं सहायता समूह 30 नवंबर तक क्रियाशील कर ब्लाक मैनेजर संपूर्ण सूचना बाल विकास परियोजना अधिकारियों को दे दें ताकि पोर्टल पर मेपिग सही ढंग से हो सके। कहा कि आगामी त्रैमासिक वितरण व्यवस्था में किसी प्रकार की समस्या के लिए उपायुक्त एनआरएलएम तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी जिम्मेदार होंगे। डीएम ने सभी बाल विकास परियोजना अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे दाल के क्रय और उपलब्धता के संबंध में संबंधित खंड विकास अधिकारी से समन्वय स्थापित कर सूचना प्राप्त करें। बच्चों को एनआरसी में समय से भेजा जाए। मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह ने मिशन मैनेजर को निर्देश देते हुए कहा कि तत्काल सभी विकास खंड में स्वयं सहायता समूहों को क्रियाशील कर समन्वय स्थापित करें। जिला कार्यक्रम अधिकारी आशा त्रिपाठी ने बताया कि जिले में नवीन पोषाहार वितरण प्रणाली का प्रतिशत 65 प्रतिशत रहा है।

नानौता, रामपुर मनिहारान, नकुड़ व गंगोह में नए स्वयं सहायता समूह क्रियाशील किए जा रहे है। बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी राजेंद्र प्रसाद, एनआरएलएम से अनुज कुमार, कमल चौधरी सहित सभी बाल विकास परियोजना अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.