Move to Jagran APP

देवबंद उपकारागार परिसर में हेड वार्डर को गोली मारी, पत्नी को भी पीटा

देवबंद उपकारागार में तैनात हेड वार्डर और उनकी पत्नी पर आधा दर्जन से अधिक युवकों ने सरकारी आवास में घुसकर जानलेवा हमला बोला।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 04 Jan 2019 09:14 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 09:36 PM (IST)
देवबंद उपकारागार परिसर में हेड वार्डर को गोली मारी, पत्नी को भी पीटा
देवबंद उपकारागार परिसर में हेड वार्डर को गोली मारी, पत्नी को भी पीटा

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद उपकारागार में तैनात हेड वार्डर और उनकी पत्नी पर आधा दर्जन से अधिक युवकों ने सरकारी आवास में घुसकर जानलेवा हमला बोला। हेड वार्डर के पैर में गोली मार दी और कई राउंड फायरिंग की। तीन दिन पहले हुई घटना के बाद परिसर में अफरातफरी मची थी, लेकिन पुलिस मामले पर पर्दा डाले रही। एसएसपी ने देवबंद पुलिस को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में प्रतापगढ़ में भी ऐसी ही घटना को अंजाम दिया गया था।

loksabha election banner

मसकट जैसे हथियार की बट से मारा

देवबंद उपकारागार के हेड वार्डर मुन्ना खां ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा है कि एक जनवरी की रात को वह परिवार के साथ घर में सो रहे थे। इसी दौरान कुछ अज्ञात युवकों ने दरवाजा खटखटाकर जेल में किसी कैदी की हालत खराब होने की बात कही। उन्होंने दरवाजा नहीं खोला तो युवक दरवाजा तोड़कर अंदर घुस आए और मसकट जैसे हथियार की बट से उनके सिर पर प्रहार किया। इसके बाद पैर में गोली मारी, जिससे वह बेहोश हो गए। विरोध में आई पत्नी मेहरुन्निसा की भी पिटाई की। कई राउंड हवाई फायङ्क्षरग की। मुन्ना खां के पुत्र की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पीडि़त परिवार के मुताबिक, पुलिस ने मौके से 17 खोखे बरामद किए लेकिन अब पुलिस मामले को रफा-दफा करने में लगी है। शुक्रवार को मामला मीडिया में उछला तो एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने जांच शुरू की। 

फायरिंग की घटना से इनकार 

जेलर एनपी सिंह ने फायरिंग की घटना से इनकार किया, लेकिन हेड वार्डर के साथ मारपीट की बात स्वीकारी। कहा कि जेल प्रशासन जांच कर रहा है। वहीं, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अभिषेक सिरोही ने कहा कि तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है। एसएसपी सहारनपुर दिनेश कुमार ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच कराई जा रही है। घायल वार्डर की तहरीर के आधार पर पुलिस घटना का राजफाश करने में लगी है। आसपास के सीसी टीवी कैमरे खंगाले जा रहे है। पुलिस की जरा सी लापरवाही सामने आई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.