जेएनएन, सहारनपुर। केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर विभाग के नवनियुक्त असिस्टेंट कमिश्नर एसके अग्रवाल ने कहा कि जीएसटी एमनेस्टी योजना सरकार द्वारा एक बार फिर से उन करदाताओं को राहत प्रदान करने के लिए लाई गई है, जो निधि कर अवधि के लिए जीएसटी आर-3 बी भरने से चूक गए हैं।

केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर विभाग के नवनियुक्त असिस्टेंट कमिश्नर एसके अग्रवाल ने यह बात आईआईए चैप्टर के प्रतिनिधिमंडल से वार्ता करते हुए कही। आईआईए के प्रतिनिधिमंडल ने चैप्टर चेयरमैन प्रमोद सडाना के नेतृत्व में असिस्टेंट कमिश्नर का स्वागत करते हुए अपनी टीम का परिचय कराया। साथ ही विभाग से सदस्यों को आ रही परेशानी के बारे में बताया। इस मौके पर अग्रवाल ने कहा कि सरकार द्वारा जीएसटी एमनेस्टी योजना 30 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। यह योजना जुलाई 2017 से अप्रैल 21 तक के समय तक मान्य है।

इसके तहत जीएसटी आर-3 बी के फाईलिग पर जुर्माने को कम करके जिनका टैक्स शून्य है उनके लिए 500 रुपये प्रतिमाह और जिनका टैक्स देय है, उनके लिए एक हजार रुपये प्रतिमाह अधिकतम किया गया है। इसके अलावा जो रजिस्ट्रेशन निरस्त हो गए हैं उन्हें पुन : जारी कराने के लिए 30 सितंबर तक अवधि बढ़ा दी है। प्रतिनिधिमंडल हरियाणा प्रभारी आरके धवन, चैप्टर सचिव प्रियेश गर्ग, कोषाध्यक्ष सुनील सैनी, उपाध्यक्ष सुरेंद्र मोहन कालड़ा, सेंट्रल जीएसटी विभाग से अधीक्षक संजय अरोड़ा, वीपी सिंह, अनिल मित्तल, मदनपाल सिंह आदि उपस्थित रहे। माजिद व इमरान बसपा छोड़ आसपा में शामिल

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बसपा को जिले में कड़ा झटका लगा है। बसपा की निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष तसमीम बानों के पति जिला पंचायत सदस्य माजिद अली एवं जिला पंचायत सदस्य इमरान मलिक नगर पालिका के कई सभासद, पूर्व जिला पंचायत सदस्यों समेत सौ से अधिक साथियों के साथ आसपा में शामिल हो गए। आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने सभी का स्वागत करते हुए उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

आजाद समाज पार्टी के नोएडा स्थित कार्यालय पर बुधवार को आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य माजिद अली एवं बसपा के मुख्य जोन कोर्डिनेटर इमरान प्रमुख ने बसपा को अलविदा कह दिया। इनके साथ पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जहीर, मन्नान, पूर्व प्रमुख फहीम, कई सभासद व बसपा से जुडे कई पूर्व प्रधान आजाद समाज पार्टी में शामिल हो गए। माजिद अली ने कहा कि वह और उनके साथी आजाद समाज पार्टी काशीराम के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में आसपा को मजबूत करने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे। साथ ही बाबा साहब डाक्टर भीमराव अंबेडकर एवं मान्यवर कांशीराम की विचारधारा बहुजन हिताय बहुजन सुखाय को आगे बढ़ाएंगे। आजाद समाज पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी टिकू कपिल ने कहा कि जल्दी ही अन्य पार्टियों से पूर्व सांसद व पूर्व विधायक राष्ट्रीय अध्यक्ष की अध्यक्षता में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

Edited By: Jagran