जेएनएन, सहारनपुर। भाजपा सरकार द्वारा विकास कार्यो की वितरण की जा रही प्रचार पत्रिका पर गोचर महाविद्यालय को स्थान मिलने पर महाविद्यालय से जुड़े पदाधिकारियों व लोगों ने हर्ष व्यक्त कर विधायक का आभार जताया है।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपने कार्यकाल में किए गए विकास कार्यों की प्रचार पत्रिका वितरण की जा रही है। इस पत्रिका में विधानसभा रामपुर मनिहारान में भाजपा विधायक देवेंद्र निम द्वारा अपनी निधि व सरकार के माध्यम से कराए गए विकास कार्यों का भी उल्लेख किया गया है। इस पत्रिका में के प्रथम पेज पर विभिन्न चित्र प्रकाशित किए गए हैं। इस पत्रिका के प्रथम पेज पर क्षेत्र की प्रमुख शिक्षण संस्था गोचर महाविद्यालय के चित्र को भी स्थान मिलने पर गोचर महाविद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष चौधरी देवराज सिंह, संरक्षक जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन चौधरी भूपेंद्र सिंह, ने प्रदेश सरकार व क्षेत्रीय विधायक देवेंद्र निम का आभार जताया है। उन्होंने कहा के इस पत्रिका में गोचर महाविद्यालय को स्थान मिलना प्रत्येक व्यक्ति का सम्मान है। भाजपा की इस पत्रिका को जन-जन पहुंचाने के लिए नामित सभासद सत्यपाल पेशकार द्वारा पत्रिका का कस्बे में वितरण किया जा रहा है।

बच्चों को विटामिन ए का घोल अवश्य पिलाएं: डा. सुखपाल

नागल। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बाल स्वास्थ्य एवं पोषण का शुभारंभ जिला अध्यक्ष चिकित्सा प्रकोष्ठ डॉक्टर सुखपाल सिंह एवं नागल प्रधान प्रतिनिधि चौधरी राजकरण सिंह ने फीता काटकर किया। इस दौरान चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विकास पाल ने बताया कि 9 माह से 5 वर्ष तक के बच्चों को विटामिन ए का घोल अवश्य पिलवाना चाहिए जिससे बच्चों मे प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है एवं वह दस्त, रतौंधी, खसरा जैसी बीमारियों से बचा रहता है। स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी सूरज सिंह ने बताया कि बाल पोषण माह में 28 जुलाई से 27 अगस्त तक बुधवार व शनिवार को टीकाकरण के साथ ही 9 माह से 1 वर्ष तक के 16570 बच्चों एवं 1 वर्ष से 5 वर्ष तक के 27632 बच्चों को विटामिन की खुराक पिलाई जाएगी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपेंद्र सिंह, प्रीति ,कमल सिंह राणा, अनुराग,वंदना,पारुल,संजय, दिनेश कुमार, सुरेश चंद आदि उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran