सहारनपुर, जेएनएन। साढ़ौली कदीम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र साढ़ौली कदीम में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत कार्यक्रम हुआ, जहां प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने के लिए 16 सितंबर से 30 सितंबर तक विशेष पखवाडा चलाया जाएगा।

बुधवार को प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. नितिन कंदवाल ने बताया कि जिन लोगों को मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री योजना के अंतर्गत पत्र प्राप्त हुए हैं। उनके आयुष्मान गोल्डन कार्ड प्रत्येक गांव में जाकर बनाए जाएंगे जिसके लिए 16 सितंबर से 30 सितंबर तक विशेष पखवाड़ा चलाया जाएगा। जिसके अंतर्गत प्रत्येक लाभार्थी परिवार को आयुष्मान गोल्डन कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे। आयुष्मान गोल्डन कार्ड से लाभार्थी को पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में कराने की सुविधा होगी।

इस दौरान एम.के. पांडेय, बीसीपीएम ममता देवी, शहाना परवीन, आयुष्मान मित्र सौरव सैनी, मोनिका रानी, मनमोहन शर्मा, सुधीर तेवतिया,विनोद कुमार, शुभम कुमार, रवि पोसवाल, संजय कुमार, वासुदेव, निर्मता रानी, सुशीला देवी, प्रीति सैनी, उर्मिला, अरुणिमा, रेखा, दीपा रानी, कविता, नीलम, संगीता, रीना, कुसुम, पूनम, अनुज कुमार आदि मौजूद रहे।

क्षेत्र पंचायत सदस्यों को भी मिले मानदेय

देवबंद : बीडीसी सदस्यों के अधिकारों के संबंध में दलित सेना ने बुधवार को एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया।

एसडीएम राकेश कुमार के माध्यम से सीएम को भेजे ज्ञापन में दलित सेना के पदाधिकारियों ने कहा कि क्षेत्र पंचायत में विकास कार्य क्षेत्र पंचायत सदस्य की प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इससे विकास कार्यों में ाजनीति नहीं होगी। ग्राम प्रधानों की तरह ही क्षेत्र पंचायत सदस्यों को भी मानदेय दिया जाना चाहिए। कहा कि पंचायत के विकास के लिए क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अधिकार दिए जाना जरूरी है। ज्ञापन में मांगों को संज्ञान लेकर उन्हें पूरा करने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में दलित सेना के जिलाध्यक्ष शिव कुमार, श्याम सिंह सैनी, विनोद कुमार सैनी, अमित, सुमेरचंद, प्रमोद कुमार, अमित कुमार, सोनू, सचिन, मनोज, रमेश आदि शामिल थे।

Edited By: Jagran