Move to Jagran APP

कोल्हू में पाती झोकते हुए लगी आग से नुकसान

सरसावा में अपलाना गांव के समीप कोल्हू में पाती झोंकते समय पास में पड़ी खोई में लग गई जिसने कोल्हू को भी चपेट मे ले लिया। सूचना पर फायर ब्रिगेड व पुलिस मौके पर पहुंची जिसने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक कोल्हू परिसर में रखा सामान और तीन बाइक जल गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 11:12 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 11:12 PM (IST)
कोल्हू में पाती झोकते हुए लगी आग से नुकसान
कोल्हू में पाती झोकते हुए लगी आग से नुकसान

सहारनपुर, जेएनएन। सरसावा में अपलाना गांव के समीप कोल्हू में पाती झोंकते समय पास में पड़ी खोई में लग गई, जिसने कोल्हू को भी चपेट मे ले लिया। सूचना पर फायर ब्रिगेड व पुलिस मौके पर पहुंची, जिसने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक कोल्हू परिसर में रखा सामान और तीन बाइक जल गई। गनीमत रही कि आसपास खड़ी गेहूं की फसल बाल बाल बची।

loksabha election banner

उत्तराखंड के थाना झबरेड़ा गांव कोटवाल निवासी भूरा व उसके भतीजे सोनू ने शाहजहांपुर से नकुड़ रोड पर अपलाना गांव के समीप ठेके पर कोल्हू लगाया हुआ है। रोजाना की भांति मंगलवार को भी भूरा के कोल्हू में पत्ती झोंकी जा रही थी। तभी हवा के चलते एक चिगारी उसमें गिर गई। जिससे बराबर में ही बने सोनू के कोल्हू को भी चपेट में ले लिया। वहां मौजूद लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। सूचना पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड व शाहजहांपुर चौकी पुलिस की मदद से आग बुझाई जा सकी। आग में कुछ सामान और तीन बाइक, कपड़े बर्तन आदि जल गए, जिससे लाखों रुपये का नुकसान हो गया। समाचार लिखे जाने तक घटना के संबंध में शाहजहांपुर पुलिस चौकी में कोई भी तहरीर नहीं आई थी।

मदरसा जामिया रहमत में मुनाकीद की गई दुआइया महफिल

बेहट: गांव घघरौली स्थित मदरसा जामिया रहमत की मस्जिद-ए-मुगीसी में छह दिनों की तरावीह में क़ुरआन-ए-करीम पूरा होने पर दुआइया महफिल आयोजित की गई। इस मौके मदरसे के उस्ताद मौलाना अब्दुल खालिक मुगीसी ने पाक रमजान माह के बारे में बताते हुए कहा कि यह महीना अल्लाह की इबादत का महीना है। रमजान में हम सभी को अल्लाह-तआला की तरफ से रहमत और बरकत आती है। उन्होंने कहा कि कुरआन पाक रमजान माह की एक विशेष रात को आसमान से नाजिल हुई थी। इस रात को हम सभी लैलात उल-कद्र कहते हैं। मदरसे के प्रबंधक मौलाना डा. अब्दुल मालिक मुगीसी ने कहा कि हम सभी को रमजान के महीने में बुरे कामों से तौबा करते हुए कुरान पाक का एहतमाम करना चाहिए। इस मौके पर देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से देश को निजात दिलाने के लिए दुआ भी कराई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.