Move to Jagran APP

साड़ी सेंटर व रिसोर्ट में आग से मची अफरातफरी मची

महानगर में दो अलग-अलग स्थानों पर शॉर्ट सर्किट से आग लगने से काफी नुकसान हुआ। पहली घटना कोतवाली मंडी क्षेत्र में अति व्यस्तम रायवाला कपड़ा मार्केट में साड़ी के शोरूम पर हुई जबकि दूसरी घटना अंबाला रोड पर थाना कुतुबशेर क्षेत्र में स्थित सागर रत्ना रिसोर्ट की दो मंजिला इमारत में घटी। दोनों ही जगह दमकल की कई गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 10:51 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 06:08 AM (IST)
साड़ी सेंटर व रिसोर्ट में आग से मची अफरातफरी मची
साड़ी सेंटर व रिसोर्ट में आग से मची अफरातफरी मची

सहारनपुर जेएनएन। महानगर में दो अलग-अलग स्थानों पर शॉर्ट सर्किट से आग लगने से काफी नुकसान हुआ। पहली घटना कोतवाली मंडी क्षेत्र में अति व्यस्तम रायवाला कपड़ा मार्केट में साड़ी के शोरूम पर हुई, जबकि दूसरी घटना अंबाला रोड पर थाना कुतुबशेर क्षेत्र में स्थित सागर रत्ना रिसोर्ट की दो मंजिला इमारत में घटी। दोनों ही जगह दमकल की कई गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

कोतवाली मंडी क्षेत्र के रायवाला में स्थित बॉबी साडी सेंटर पर सुबह दुकान खोलने के पश्चात आग लगने की घटना उस समय पेश आई जब दुकान में बने बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट से वहां रखे सामान ने आग पकड़ ली। दुकान मालिक राकेश सुखीजा ने बताया कि बेसमेंट में रखे बारदाने और कुछ अन्य सामान में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची थी और कुछ ही देर में दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया था। दुकानदार के मुताबिक उन्हें ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

उधर, दोपहर के समय ही दूसरी घटना थाना कुतुबशेर क्षेत्र में अंबाला रोड स्थित कारोबारी सुभाष चोपड़ा के रिसोर्ट सागर रत्ना में पेश आई। रिसोर्ट की एक दो मंजिला बिल्डिग में शॉर्ट सर्किट के बाद आग लग गई और बिल्डिग में रखा कीमती फर्नीचर और सामान आग की भेंट चढ़ गया। आग में लाखों का नुकसान होना बताया जा रहा है। यहां भी सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची थी और दमकल कर्मियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस दौरान यहां अफरा-तफरी मची रही। जिस स्थान पर आग लगी है, उसका निर्माण दो साल पहले ही कराया गया है। इसमें ग्राउंड फ्लोर, फ‌र्स्ट फ्लोर व सेकेंड फ्लोर का निर्माण किया गया है।

आग पहली मंजिल से शुरू हुई और दूसरी मंजिल तक पहुंच गई, और ऊपर से बंद होने के कारण लकड़ी जलने व पीओपी आदि गिरने लगी थी। फायर ब्रिगेड ने पानी के प्रेशर से छत के एक हिस्से को हटाकर धुंआ बाहर निकालने का रास्ता बनाया इसके बाद आग पर काबू पा लिया गया। मुख्य फायर आफिसर तेजवीर सिंह ने बताया कि अभी आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है, जांच के बाद ही कारण का पता चल पाया पाएगा। आग की दोनों ही घटनाओं पर फायर विभाग की टीम जिस तरह पहुंची और आग पर काबू पाया उसके लिए सीएफओ समेत उनकी पूरी टीम की सराहना की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.