Move to Jagran APP

उत्तराखंड से लाकर सहारनपुर में खपाई जा रही थी नकली दवाएं

उत्तराखंड से रुड़की से लगातार जिले में नकली दवाओं की खेप पहुंच रही है। मंगलवार को एक कार से औषधि निरीक्षक संदीप कुमार और सदर बाजार थाना प्रभारी हरेंद्र सिंह ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए नकली दवाएं पकड़ी है। दो आरोपित भी गिरफ्तार किए हैं। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 11:37 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 11:37 PM (IST)
उत्तराखंड से लाकर सहारनपुर में खपाई जा रही थी नकली दवाएं
उत्तराखंड से लाकर सहारनपुर में खपाई जा रही थी नकली दवाएं

सहारनपुर जेएनएन। उत्तराखंड से रुड़की से लगातार जिले में नकली दवाओं की खेप पहुंच रही है। मंगलवार को एक कार से औषधि निरीक्षक संदीप कुमार और सदर बाजार थाना प्रभारी हरेंद्र सिंह ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए नकली दवाएं पकड़ी है। दो आरोपित भी गिरफ्तार किए हैं। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

loksabha election banner

औषधि निरीक्षक और सदर बाजार थाना प्रभारी हरेंद्र सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि रुड़की से एक कार में कुछ लोग नकली दवाएं लेकर आ रहे हैं। जिसके बाद पुलिस विश्वकर्मा चौक पर कार का इंतजार करने लगी। लग्जरी कार सवार पुलिस को देखकर कार को दौड़ाने की कोशिश की, लेकिन कार को पकड़ लिया गया। तलाशी में कार से जीफी नामक 200 टेबलेट और मेकोसेफ एलबी की 200 टेबलेट मिली। यह दोनों ही टेबलेट रुड़की में किसी गोदाम में बनाई जा रही थी। यही नहीं कार में से 2.80 लाख रुपये की नकदी भी बरामद की गई। औषधि निरीक्षक ने बताया कि दोनों टेबलेट नकली है, लेकिन असली वाली के दामों में इन्हें सहारनपुर में बेचा जा रहा है। पता किया जा रहा है कि रुड़की में यह दवा कहां बनाई जा रही थी। कार से पकड़े गए युवकों ने पूछताछ में अपने नाम सुमित पुत्र कंवरपाल निवासी गांव छपरेड़ी खुर्द थाना झबरेड़ा हरिद्वार, मनीष कुमार पुत्र अनिल कुमार निवासी शेरपुर खेलमऊ थाना झबरेड़ा हरिद्वार बताया। सदर बाजार थाना प्रभारी हरेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों युवकों के खिलाफ औषधि निरीक्षक संदीप कुमार की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया है। थाना प्रभारी का कहना है कि गाड़ी के कागजात भी आरोपित नहीं दिखा सके हैं। इसलिए यह भी देखा जा रहा है कि गाड़ी चोरी की तो नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.