Move to Jagran APP

आंदोलन के सात माह पूरे होने पर भी किसानों में जोश बरकरार

केन्द्र सरकार तीनों कृषि सुधार कानून वापस लिए जाने की मांग को लेकर जहां वेस्ट यूपी के किसान दिल्ली बार्डर पर आंदोलनरत है। वहीं भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले जिले के किसान भी आंदोलनरत रहकर अपना विरोध करते रहे है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jun 2021 10:35 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jun 2021 10:35 PM (IST)
आंदोलन के सात माह पूरे होने पर भी किसानों में जोश बरकरार
आंदोलन के सात माह पूरे होने पर भी किसानों में जोश बरकरार

सहारनपुर, जेएनएन। केन्द्र सरकार तीनों कृषि सुधार कानून वापस लिए जाने की मांग को लेकर जहां वेस्ट यूपी के किसान दिल्ली बार्डर पर आंदोलनरत है। वहीं भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले जिले के किसान भी आंदोलनरत रहकर अपना विरोध करते रहे है। किसान आंदोलन को करीब सात माह होने पर भी इनके जोश बरकरार है।

prime article banner

बता दे कि 26 नवंबर से दिल्ली की तीन सीमाओं पर आंदोलन कर रहे पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों के साथ केंद्र सरकार ने 11 दौर की बातचीत में कानूनों को स्थगित कर आगे की चर्चा के लिए कमिटी बनाने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन किसान कानून रद्द करने की मांग कर रहे है, यही नहीं उप्र के जिलों में भी किसान आंदोलनरत है। अंबाला रोड स्थित नेशनल हाइवे टोल प्लाजा पर तो किसान पिछले करीब एक माह से धरना प्रदर्शन कर रहे है तथा आंदोलन को गति देने में लगे है। यही नहीं देवबंद व नागल में भी किसान कृषि बिलों के विरोध व किसानों की समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर समय समय पर आंदोलन कर अपना विरोध दर्ज कराते रहे है। खास बात यह है कि किसान भले ही आंदोलन को गैर राजनैतिक करार देने में लगे हो लेकिन इन किसानों को तमाम गैर भाजपा राजनैतिक पार्टियों का समर्थन है। अब आंदोलन के सात माह पूरे होने पर जिले के किसानों ने दिल्ली बार्डर कूंच की योजना बनाई है।

------------

किसानों की यह है तैयारी

भारतीय किसान यूनियन ने पंचायत मे सरकार पर वह किसान आंदोलन को बदनाम करने के आरोप लगाने के साथ ही किसान हित की सोचने की अपील की है। साथ ही चेतावनी दी है कि जब तक मागे पूरी नही होती सरसावा टोल प्लाजा का धरना जारी रहेगा। यही नहीं किसान 24 जून(आज) को अपने वाहनों ट्रैक्टर ट्रॉली से गाजीपुर बार्डर के लिए कूच कर सरकार को किसानों की एकता का अहसास कराया जायेगा।

---------

क्या कहते है यूनियन पदाधिकारी

भाकियू प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार ने कहा कि सरकार की किसानों के प्रति सोच अच्छी नही किसान मान सम्मान स्वाभिमान की इस लडाई से पीछे नही हटेगा तथा आंदोलन के करीब सात माह होने पर गुरूवार को जिले के किसान वाहनो ट्रैक्टरों आदि से गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंच सरकार को किसान एकता व ताकत का एहसास करायेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.