सहारनपुर, जेएनएन। विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर जिले में शुक्रवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है। बता दें कि सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी। कलक्ट्रेट में नामांकन प्रक्रिया के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया को लेकर शहर में रूट डायवर्ट किया गया है। बाहरी क्षेत्रों से आने वाले बड़े वाहनों को शहर मे प्रवेश नहीं दिया जाएगा। हालांकि नामांकन में आने वाले वाहनों को नहीं रोका जाएगा। प्रत्येक डायवर्जन पर पुलिस बल लगाकर वाहनों को रोका जाएगा। इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

यह रहेगी रुट डायवर्जन व्यवस्था

- थाना गागलहेड़ी बाइपास कट से शहर प्रवेश मार्ग की तरफ से नामांकन के लिए आने वाले वाहनों को छोड़कर समस्त वाहन कार, ट्रक, ट्रैक्टर ट्राली आदि जिन्हे यमुनानगर, अंबाला, मुजफ्फरनगर, शामली की ओर जाना है, वह बाइपास से ही निकाले जाएंगे।

- थाना सरसावा प्रभारी व्यवस्था बनाएंगे कि सरसावा में बाइपास कट से शहर प्रवेश मार्ग की तरफ से इसी तरह समस्त वाहनों को जिन्हे देहरादून, हरिद्वार, मुजफ्फरनगर, शामली की ओर जाना है, उन्हे बाइपास से ही निकाला जाएगा।

- थाना रामपुर मनिहारान के चुन्हेटी बाइपास सर्विस रोड की तरफ से भी किसी भी प्रकार के वाहन को जिन्हे देहरादून, अंबाला की ओर जाना है, वह बाइपास से ही निकलेंगे।

- थाना नागल के लाखनौर बाइपास सर्विस रोड पर समस्त प्रकार के वाहन जिन्हे देहरादून, अंबाला, शामली की ओर जाना है, उन्हे लाखनोर से बाइपास से ही निकाला जाएगा।

- थाना प्रभारी सदर बाजार हसनपुर चौक पर पर्याप्त पुलिस बल लगाकर यह सुनिश्चित करेंगे कि रामपुर मनिहारान की ओर से आने वाले समस्त वाहन जिन्हें कोर्ट रोड एवं घंटाघर की ओर जाना है, उन्हे हसनपुर चौक से सर्किट हाउस मार्ग से निकाला जाए।

- थाना जनकपुरी के आंबेडकर चौक से देहरादून की ओर से आने वाले समस्त वाहन जिनको शामली, दिल्ली की ओर जाना है। उन्हें घंटाघर से अंबाला रोड से सर्किट हाउस से हसनपुर चौक से निकाला जाएगा।

Edited By: Jagran