Move to Jagran APP

ट्रांसफार्मर पर काम कर रहे विद्युत संविदाकर्मी की करंट लगने से मौत

देवबंद में विद्युत ट्रांसफार्मर पर काम कर रहे संविदा लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई। मृतक के स्वजन व मोहल्लेवासियों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए सीएचसी में हंगामा किया और अधिकारियों का घेराव करते हुए मुआवजे की मांग रखी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 06:47 PM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 06:47 PM (IST)
ट्रांसफार्मर पर काम कर रहे विद्युत संविदाकर्मी की करंट लगने से मौत
ट्रांसफार्मर पर काम कर रहे विद्युत संविदाकर्मी की करंट लगने से मौत

ट्रांसफार्मर पर काम कर रहे विद्युत संविदाकर्मी की करंट लगने से मौत

loksabha election banner

जेएनएन, सहारनपुर। देवबंद में विद्युत ट्रांसफार्मर पर काम कर रहे संविदा लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई। मृतक के स्वजन व मोहल्लेवासियों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए सीएचसी में हंगामा किया और अधिकारियों का घेराव करते हुए मुआवजे की मांग रखी। बाद में विभाग द्वारा मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये का चेक सौंपा गया। जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

रेलवे रोड निवासी 42 वर्षीय विनोद कश्यप विद्युत विभाग में संविदा पर लाइनमैन था। सोमवार की सुबह विनोद मजनूवाला रोड स्थित ट्रांसफार्मर का फ्यूज जोड़ रहा था। इसी दौरान विनोद को करंट लग गया। मौके पर मौजूद साथी उसे सीएचसी ले गए जहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मृतक के स्वजन व मोहल्लेवासियों ने सीएचसी पहुंच विद्युत विभाग के खिलाफ हंगामा करना शुरू कर दिया। एक्सईएन विद्युत सुधाकर, एसडीओ अमित त्यागी और अन्य विभागीय अधिकारी सीएचसी पहुंचे। जहां भाजपा नेताओं समेत लोगों ने लापरवाही बरतने का आरोप लगा अधिकारियों का घेराव कर दिया। लोगों का कहना था कि शट डाउन लेने के बाद भी करंट से विनोद की मौत हुई है। हंगामा कर रहे लोग विभाग से मृतक के स्वजन को पांच लाख रुपये का चेक मौके पर ही देने की मांग पर अड़ गए। जिसके बाद एक्सईएन ने उच्चाधिकारियों से बात कर मृतक की पत्नी प्रीति को पांच लाख रुपये मुआवजे का चेक सौंपा। इसके बाद मौके पर मौजूद कोतवाल योगेश शर्मा ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। इस दौरान भाजपा नगराध्यक्ष विपिन गर्ग, सभासद गजराज राणा, नितिन गुप्ता, विकास त्यागी, राजेश अरोडा, पूर्व विधायक शशीबाला पुंडीर, मनोज सिघल, विवेक तायल आदि मौजूद रहे। मुख्य अभियंता ज्ञानचंद झा और अधीक्षण अभियंता असलम हुसैन का कहना है कि मामले की जांच कराकर दोषी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

-----

पूर्व विधायक ने उच्चाधिकारियों से की वार्ता

देवबंद : संविदा लाइनमैन की करंट लगने से हुई मौत की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक शशीबाला पुंडीर भी सीएचसी पहुंची। उन्होंने घटना पर दुख प्रकट करते हुए मृतक विनोद की पत्नी प्रीति, पुत्र तरुण और पुत्री सविता को ढाढस बंधाया। साथ ही मृतक के परिजनों को सरकार और विभाग की तरफ से मिलने वाली मुआवजा राशि की बाबत डायरेक्टर टैक्निकल समेत अन्य उच्चाधिकारियों से फोन पर वार्ता की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.