Move to Jagran APP

संगीनों के साए में राशन डीलर का चुनाव संपन्न

इस्लामनगर ब्लॉक के गांव सलेमपुर में राशन की दुकान के लिए एसडीएम रामपुर मनिहारान की मौजूदगी में चयन किया गया। जीतने वाले पक्ष में पंकज को 321 और दूसरे स्थान पर रहने वाले के पक्ष अजय के 299 समर्थक रहे। राशन विक्रेता के इस चयन में पहले भी पांच बार कोशिश हुई लेकिन इस बार शांति व्यवस्था के लिए पीएसी और भारी पुलिस बल की चयन प्रक्रिया में मौजूद रहा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 11:43 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 06:10 AM (IST)
संगीनों के साए में राशन डीलर का चुनाव संपन्न
संगीनों के साए में राशन डीलर का चुनाव संपन्न

सहारनपुर, जेएनएन। इस्लामनगर ब्लॉक के गांव सलेमपुर में राशन की दुकान के लिए एसडीएम रामपुर मनिहारान की मौजूदगी में चयन किया गया। जीतने वाले पक्ष में पंकज को 321 और दूसरे स्थान पर रहने वाले के पक्ष अजय के 299 समर्थक रहे। राशन विक्रेता के इस चयन में पहले भी पांच बार कोशिश हुई, लेकिन इस बार शांति व्यवस्था के लिए पीएसी और भारी पुलिस बल की चयन प्रक्रिया में मौजूद रहा।

loksabha election banner

रामपुर मनिहारान ब्लॉक के गांव सलेमपुर में विगत डेढ़ वर्ष से राशन की दुकान निलंबित थी, जिसका राशन निकटवर्ती गांव साचलूं के राशन डीलर महेश के यहां संबंधित किया गया था। डेढ़ वर्ष से निलंबित होने से के कारण सलेमपुर और सलेमपुर के मजरे सती वाला, रामपुरी और ढौलागढ़ के ग्रामीणों को अपना राशन लेने के लिए दूसरे गांव जाना पड़ता था। गांव सलेमपुर के राशन डीलर के चुनाव के लिए पहले भी चार बार प्रस्ताव किए गए, लेकिन गांव में रजामंदी नहीं हो पाई। विगत 19 फरवरी को राशन डीलर की दुकान के चयन में भारी हंगामा हो गया था। इस कारण एसडीएम रामपुर ने 24 फरवरी दिन सोमवार को चयन के लिए खुली बैठक सलेमपुर के प्राथमिक विद्यालय में बुलाई थी। स्कूली बैठक में पंकज पुत्र कंवर सैन व अजय पुत्र कंवरपाल ने राशन डीलर की दुकान के लिए आवेदन किया जिसमें दोनों पक्षों की समर्थकों की एसडीएम शिवनारायण शर्मा की नायब तहसीलदार भोपाल सिंह की निगरानी में गिनती की गई। इस गिनती में पंकज को 321 व अजय को 299 समर्थक का समर्थन प्राप्त। चयन प्रक्रिया में एडीओ पंचायत राजेंद्र प्रसाद, इसम सिंह ग्राम सचिव अभिषेक तोमर, प्रधान दिनेश कुमार, एसएसआइ सुदेश कुमार ,एसआइ अय्यूब अली, एसआई दीपक कुमार के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स वन पीएसी तैनात रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.