नकुड़(सहारनपुर):ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत आवासों के निर्माण कार्यों के लिए धनराशि आवंटित नहीं होने से नाराज प्रधान संगठन ने क्षेत्र पंचायत कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

ब्लॉक क्षेत्र की 103 ग्राम पंचायतों में गत दो वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2263 लाभार्थियों को मकान बनाकर देने के लिए स्वीकृत किया गया था। प्रधानों का कहना है कि बजट नहीं आने से प्रधानों की छवि खराब हो रही है तथा लोगों उन्हें परेशान कर रहे हैं।

ब्लॉक सभागार में आयोजित बैठक में प्रधान संगठन ने एक सप्ताह में धनराशि आवंटित नहीं होने पर लाभार्थियों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन की घोषणा की। इसके अलावा क्षेत्र पंचायत कार्यालय पर प्रधानों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रधान राजकुमार, सुनील चौधरी, देवेंद्र लोकेश, सुभाष, सुखपाल, कंवरपाल, आदिल, ओमकार कारी, भूरा, प्रमोद, तेजपाल, राजपाल ¨सह, रामवीर, शिवकुमार, सतीश, बलकार ¨सह सहित कई अन्य प्रधान मौजूद रहे।

उधर, इस संबंध में एडीओ पंचायत ओमबीर शर्मा का कहना है कि 2263 पात्र लोगों की सूची का सत्यापन कर जिले पर भेजा गया है, धनराशि प्राप्त होते ही आवासों का निर्माण शुरू कराया जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप