सहारनपुर जेएनएन। दैनिक जागरण में खबर छपने पर जगे स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को बुखार का प्रकोप झेल रहे बड़ेढी गांव में शिविर लगाकर ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच करने के साथ ही बुखार पीड़ितों को दवाइयों का वितरण किया।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए शिविर में 45 रोगियों को जांच उपरांत दवाई दी गई। डेंगू के दो सैंपल लिए गए और मलेरिया की दो स्लाइड बनाई गई। गौरतलब है कि दैनिक जागरण ने सोमवार के अंक में बड़ेढी में बुखार के प्रकोप की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर में बुखार पीड़ितों के नाम का उल्लेख करने के साथ ही ग्रामीणों द्वारा स्वास्थ्य विभाग पर लगाए गए पीड़ितों की सुध न लेने और पांच अक्तूबर को लिए गए टेस्ट की रिपोर्ट न देने के आरोपों को भी स्थान दिया गया था। खबर छपते ही स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों के अमले ने बड़ेढी गांव में पहुंचकर पीड़ितों की सुध ली और पूर्व में लिए गए सेंपल की रिपोर्ट भी ग्रामीणों को सौंपी, जिसमें चार लोगों की डेंगू की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

--

बुखार से दो की मौत

संसू, गागलहेड़ी: क्षेत्र में जान लेवा बुखार का कहर जारी है। बुखार के कारण सुनहेटी खड़खड़ी में 50 वर्षीय चैन पाल व 25 वर्षीय मनोज की मौत हो गई। गांव में बुखार से पीड़ितों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। सुनहेटी खड़खड़ी निवासी 50 वर्षीय चैनपाल पुत्र देव वर्मा व 25 वर्षीय मनोज पुत्र मामचंद को दो दिन पूर्व बुखार हुआ था। परिजन दोनों को लेकर देहरादून गए थे दोनों की मौत हो गयी। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बुखार के प्रकोप से कोई घर ही बचा होगा। सीएचसी प्रभारी अनवर अंसारी ने बताया कि गांव में दो दिन से दवाई का छिड़काव कराया जा रहा है। सीएचसी में इलाज के पूरे इंतजाम किए गए हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप