Move to Jagran APP

डीएम-एसएसपी ने देवबंद उपकारागार का किया औचक निरीक्षण

डीएम और एसएसपी ने शनिवार को देवबंद उपकारागार पहुंच बंदियों की बैरक का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 09:27 PM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 09:27 PM (IST)
डीएम-एसएसपी ने देवबंद उपकारागार का किया औचक निरीक्षण
डीएम-एसएसपी ने देवबंद उपकारागार का किया औचक निरीक्षण

सहारनपुर, जेएनएन। डीएम और एसएसपी ने शनिवार को देवबंद उपकारागार पहुंच बंदियों की बैरक का औचक निरीक्षण किया।

loksabha election banner

शनिवार को देवबंद पहुंचे जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह और एसएसपी ने सहारनपुर- मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे पर स्थित देवबंद उप कारागार का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बंदियों को मिलने वाले खाने की गुणवत्ता भी गंभीरता के साथ चेक कराई गई। इसके बाद डीएम ने उप कारागार के रिकॉर्ड का निरीक्षण भी किया और बंधुओं से एक-एक करके वार्ता भी की। जिलाधिकारी ने जेल प्रशासन को बंदियों की सभी समस्याओं का तत्काल प्रभाव से निस्तारण करने के दिशा निर्देश जारी किए। एसएसपी ने सुरक्षा के बंदोबस्त भी देखे। दोनों अधिकारी उप कारागार के अंदर करीब एक घंटा रहे। इस दौरान एसडीएम राकेश कुमार सिंह, सीओ रजनीश उपाध्याय, प्रभारी निरीक्षक अशोक सोलंकी आदि मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान जेल के अंदर से कोई भी आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली।

लोग लापरवाह, एसडीएम की चेतावनी अभी भी बेअसर

गंगोह के एसडीएम की चेतावनी के बावजूद नगर से अतिक्रमण टस से मस नहीं हो सका है। मास्क व सैनिटाइजर को लेकर लोगों की लापरवाही में भी कमी नहीं आई है।

सरकारी गाइडलाइन का पालन करने व नगर में फैले अतिक्रमण को लेकर एसडीएम हिमांशु नागपाल ने दो सप्ताह पूर्व कोतवाली में व्यापारी नेताओं व अन्य से बात की थी। उन्होने कहा था कि एक सप्ताह के अंदर लोग अपना अतिक्रमण स्वयं ही हटा ले अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। इस घोषणा के बाद अतिक्रमण कर्ताओं ने दो दिन तक तो अपना दुकान का सामान कुछ अंदर की तरफ कर लिया लेकिन उसके बाद लापरवाही आरंभ हो गई। समय सीमा बीत जाने के बावजूद प्रशासन भी पहले की तरह अपनी चेतावनी को भूल गया। दुकानदारों व अन्य अतिक्रमणकारियों के मन में पहले से ही एक भ्रांति है कि यहां से अतिक्रमण नहीं हट पाएगा और ऐसा अब लगने भी लगा है।

कोरोना महामारी के बाद से सरकार ने बचाव के लिए गाइड लाइन जारी की थी जो संशोधन के साथ लगातार जारी है। सर्दी के मौसम में कोरोना द्वारा फिर से सिर उठाने के कारण प्रशासन अलर्ट मोड़ पर आ गया था तथा गाइड लाइन का पालन करने की अपेक्षा लोगों से की थी। क्षेत्र में भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं तथा कोतवाली में ही एक चौथाई पुलिस कर्मियों पर इसने हमला कर दिया था। इसके बावजूद लोग लापरवाह ही बने हुए हैं। न तो कोई मास्क लगाना आवश्यक समझता है और न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहा है। इस बारे में एसडीएम से बात नहीं हो सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.