Move to Jagran APP

कोरोना से बचाव को किया मास्क का वितरण

देवबंद में सर्वसमाज सेवा ट्रस्ट ने कोरोना से बचाव के लिए गुरुवार को विभिन्न स्थानों पर मास्क का वितरण किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 11:21 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 11:21 PM (IST)
कोरोना से बचाव को किया मास्क का वितरण
कोरोना से बचाव को किया मास्क का वितरण

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में सर्वसमाज सेवा ट्रस्ट ने कोरोना से बचाव के लिए गुरुवार को विभिन्न स्थानों पर मास्क का वितरण किया। ट्रस्ट पदाधिकारियों ने रेलवे रोड, मजनूवाला रोड, एमबीडी चौक पर बिना मास्क घूम रहे लोगों को मास्क बांटे। खासतौर पर रिक्शा चालकों को मास्क देते हुए उनसे मास्क का प्रयोग अवश्य करने का आह्वान किया गया। ट्रस्ट अध्यक्ष डा. सईदुच्जमा ने बताया कि कोरोना का प्रकोप कम हुआ है लेकिन खत्म नहीं हुआ। इसलिए लोगों को अभी सावधान रहना होगा। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के आने की भी संभावना जताई जा रही है। जागरूक रहकर ही हम कोरोना को पूरी तरह मात दे सकते है। कहा कि सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सभी बढ़चढ़ कर भागीदारी करें। उन्होंने कोरोनारोधी टीकाकरण कराए जाने का भी आह्वान किया। बताया कि जल्द ही अलग-अलग मोहल्लों में शिविरों का आयोजन कर बेसहारा व गरीब लोगों की निशुल्क जांच कर उन्हें उचित परामर्श दिया जाएगा। इस दौरान अब्दुल नवाब, शाहरूख, अब्दुल समी, मौ. दानिश, ब्रहमपाल आदि रहे।

loksabha election banner

छात्र-छात्राओं को दी यातायात नियमों की जानकारी

देवबंद : राजकीय स्नातकोत्तर कालेज में गुरुवार को सड़क सुरक्षा जागरूकता विषय कार्यक्रम का आयोजन कर छात्रों को यातायात के नियमों की जानकारी दी गई।

प्राचार्य डा. मोनिका सिंह ने कहा कि यातायात नियमों का पालन कर दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है। उन्होंने दुपहिया वाहनों पर तीन सवारी न बैठने और वाहन चलाने के दौरान हेलमेट का अवश्य प्रयोग करने की नसीहत दी। साथ ही उन्होंने छात्रों से भी दुपहिया वाहनों से महाविद्यालय के दौरान हेलमेट का प्रयोग करने का आह्वान किया। डा. कुसुमलता ने कहा कि चौपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें और कार को तेज रफ्तार में न दौड़ाएं। कहा कि हमें स्वयं भी यातायात नियमों का पालन करना है तथा दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.