Move to Jagran APP

वायरल ऑडियो में विवादित बयान, कहा-मुस्लिमों पर जुल्म करने वालों को मारने आया कोरोना Saharanpur News

मौलाना साद के बाद अब एक और आडियों वायरल हो रहा है। जिसमें कहा है कि गैर मुस्‍लमानों को सबक सीखाने के लिए कोरोना वायरस आया हुआ है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sat, 18 Apr 2020 10:32 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 10:32 PM (IST)
वायरल ऑडियो में विवादित बयान, कहा-मुस्लिमों पर जुल्म करने वालों को मारने आया कोरोना Saharanpur News
वायरल ऑडियो में विवादित बयान, कहा-मुस्लिमों पर जुल्म करने वालों को मारने आया कोरोना Saharanpur News

सहारनपुर, जेएनएन। तब्लीगी जमात के अमीर मौलाना साद का विवादित वीडियो आने के बाद कोरोना वायरस को लेकर अब एक और ऑडियो चर्चाओं में है। सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो में मुस्लिम धर्मगुरु कह रहे हैं कि मुसलमानों पर जुल्म करने वालों का खात्मा करने के लिए ही कोरोना आया है। साथ ही गैरमुस्लिमों से मेलजोल रखने वाले मुसलमान कोरोना की जद में आ सकते हैं।

loksabha election banner

यू ट्यूब पर अपलोड विवादित क्लिप के शुरुआत में मुफ्ती अब्दुर रहीम ङ्क्षलबादा का नाम व परिचय लिखा है। लिखा है कि अरबी भाषा में महारत रखने वाले मुफ्ती अब्दुर रहीम इंग्लैंड के एक मदरसे में प्रवक्ता हैं। उनकी तालीम सहारनपुर के एक मशहूर मदरसे में हुई थी। हालांकि कोई मुस्लिम धर्मगुरु या प्रशासनिक अधिकारी इस ऑडियो को सुनने के बाद यह पुष्टि नहीं कर पा रहा है कि संबंधित ऑडियो में संबंधित आवाज अब्दुल रहीम लबादा की है।

वायरल आडियो क्लिप में धर्मगुरु किसी आलिम के हवाले से कह रहे हैं कि बांग्लादेश के आलिम को ख्वाब में एक शख्स दिखाई दिया। आलिम ने पूछा, तू कौन? बोला कि मैं कोरोना वायरस हूं। आलिम ने पूछा, तेरा मकसद क्या है? बोला, चीन मुसलमानों पर जुल्म कर रहा है। इसलिए मैं 29 अक्टूबर को चीन पहुंच गया था। इसे फकीर बना दूंगा मैं। आलिम पूछते हैं कि इसके बाद? कथित कोरोना वायरस बोला कि इसके बाद मैं इंडिया पर हमला बोलूंगा। वहां भी मुसलमानों पर जुल्म हो रहे हैं। धर्मगुरु बताते हैं कि कोरोना वायरस नमाजी परहेजगार मुसलमान का कुछ नहीं बिगाड़ेगा। कुछ मुस्लिम इस जंग में मर भी गए तो उन्हें शहीद का दर्जा मिलेगा। हालांकि गैरमुस्लिमों से मेलजोल रखने वाले मुसलमानों को कोरोना डस लेगा।

गूगल और यू ट्यूब पर बड़ी तादाद में व्यूअर्स

मुफ्ती अब्दुर रहीम लिंबादा की यू ट्यूब पर कईं वीडियो हैं। वायरल क्लिप को बड़ी तादाद में लोग देख चुके हैं। ऑडियो का सहारनपुर कनेक्शन पता करने के लिए पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों ने स्थानीय पुलिस को ऑडियो प्रेषित कर पड़ताल के लिए कहा है। उधर, मुफ्ती अब्दुर रहीम से वर्जन के लिए संपर्क करने का काफी प्रयास किया गया, लेकिन उनका कोई सूत्र नहीं मिल पाया।

मामला संज्ञान में नहीं है। ऑडियो को सुनकर जांच कराई जाएगी।

- दिनेश कुमार, एसएसपी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.