सहारनपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेशीय सफाई कर्मचारी संघ से जुड़े सफाई कर्मचारियों ने नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन देकर दीपावली से पूर्व ठेका कर्मचारियों के वेतन का भुगतान कराने की मांग की। साथ ही विभिन्न समस्याएं ईओ के समक्ष रखते हुए उनके निराकरण की मांग रखी।

बुधवार को सफाई मजदूर संघ के पदाधिकारी नगरपालिका कार्यालय पहुंचे और ईओ धीरेंद्र कुमार रॉय को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में सफाई कर्मियों ने जुलाई माह का 11 प्रतिशत महंगाई भत्ते का एरियर नकद दिलाने व सितंबर और अक्टूबर माह का वेतन दीपावली से पूर्व दिलाने की मांग रखी। साथ ही सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन देने, गर्म वर्दी दिलाए जाने, ठेका कर्मियों का वेतन खाता राष्ट्रीय बैंक में खुलवाने और सरकार द्वारा घोषित दीपावली बोनस नकद और समय से देने की मांग की गई। इस दौरान कुलदीप लहरी, दयानंद बौद्ध सहित अन्य सफाई कर्मचारी मौजूद रहे। तीन माह से नहीं मिला वेतन, काम बंद करने की कही बात

बिहारीगढ़ : संविदा पर काम कर रही एएनएम ने पिछले तीन माह से वेतन न मिलने नाराज होकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भारी मुजफ्फराबाद को ज्ञापन देकर काम कर बंद करने की बात कही है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी मुजफ्फराबाद अशोक कुमार को विकास खण्ड की सभी संविदा कर्मी एएनएम ने बताया कि उन्हें पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिला जिसके चलते घरेलू खर्च को भी तंग हो गये है। उन्होंने बताया कि कोविड टीकाकरण का भुगतान भी अभी तक प्राप्त नहीं हो सका है। इसके अलावा पिछले तीन माह से वेतन भी नहीं मिला है। जिसके चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सभी एएनएम ने काम बंद करने की बात कही है।

इस दौरान शशी ठाकुर, पिकी, पूनम, अनिता, दीपा, मीनू, आशा, बेबी, निशा, प्रीति, उषा, रूबी, दिक्षा आदि मौजूद रही।

Edited By: Jagran