सहारनपुर, जेएनएन। नगर निगम व आइटीसी मिशन सुनहरा कल के संयुक्त तत्वावधान में फोर्स एनजीओ द्वारा वार्ड-49 में निगरानी समिति बैठक की गई। वहीं वार्ड-47 में भी हुई बैठक में बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जानकारी कंट्रोल रूम व पार्षद को देने के लिए निर्देश दिए गए।

सोमवार को वार्ड-47 में निगरानी समिति की बैठक पार्षद अभिषेक टिकू अरोड़ा के निवास पर हुई। बैठक में बढ़ते कोरोना संक्रमण में वार्ड की सुरक्षा हेतु निगरानी समिति सदस्यों को सजग रहने और बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जानकारी कंट्रोल रूम को व पार्षद को देने के लिए आंगनवाड़ी को निर्देशित किया गया। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. कुणाल जैन ने कहा यह महामारी पहले से ज्यादा बढ़ कर आ रही है। इसके लिए हमें हर वार्ड स्तर पर कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराना है। मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर, सिविल डिफेंस से संजय गोयल, पूनम रानी, आंगनबाड़ी दर्शना, आयशा, सुनील गुप्ता, प्रवेश कुमार, सुनील कुमार,एनएल कुशवाह शामिल रहे।

वहीं वार्ड-49 मुबारकशाह में पार्षद प्रतिनिधि सईद सिद्दकी की अध्यक्षता में निगरानी समिति की बैठक में नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा.कुनाल जैन ने कहा कि क्षेत्र में बाहर से आने वाले लोगों पर निगरानी रखें और उसकी सूचना स्वास्थय विभाग या जिला प्रशासन को दें। मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर ने क्षेत्र में सफाई के लिए सफाई नायकों को दिशा निर्देश दिए। पार्षद प्रतिनिधि को नगर स्वास्थ्य अधिकारी व मुख्य सफाई निरीक्षक द्वारा एन-90 मास्क व सैनेटाइजर दिए गए। बैठक में फोर्स के परियोजना संयोजक मौ.अर्श, सैनिटाइजेशन कोर्डिनेटर तबरेज, नरेश चंद, रेशमा, आंगनवाड़ी गंगा के अलावा सफाई नायक आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran