Move to Jagran APP

दून कॉलेज के चेयरमैन के घर लाखों का डाका

बिहारीगढ़ (सहारनपुर): शनिवार देर शाम दिल्ली-देहरादून मार्ग पर दून कालेज ऑफ ग्रुप सुंदर

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Dec 2018 10:11 PM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 10:11 PM (IST)
दून कॉलेज के चेयरमैन के घर लाखों का डाका
दून कॉलेज के चेयरमैन के घर लाखों का डाका

बिहारीगढ़ (सहारनपुर): शनिवार देर शाम दिल्ली-देहरादून मार्ग पर दून कालेज ऑफ ग्रुप सुंदरपुर परिसर में चेयरमैन की कोठी में घुसे पांच नकाबपोश बदमाशों ने लाखों की लूटपाट की। विरोध करने पर चेयरमैन के पिता को जख्मी कर दिया। चौकीदार, रसोइया तथा दूधिया सहित बाकी को बंधक बना लिया। पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की तो जंगल के रास्ते में करीब सवा तीन लाख रुपये बरामद भी गए।

loksabha election banner

दून कॉलेज के चेयरमैन प्रवीन चौधरी शनिवार शाम दिल्ली के लिए निकले थे। घर में पिता इंद्र ¨सह सांगवान, माता लता रानी व भतीजा प्रियांशु मौजूद थे। शाम करीब सात बजे गांव गणेशपुर से दूधिया सुशील दूध लेकर पहुंचा। तभी चार बदमाश कोठी में पहुंच गए। एक बाहर खड़ा रहा। बदमाशों ने सबसे पहले सुशील, रसोइया विक्रम ¨सह को गन प्वाइंट पर ले लिया। इसके बाद टीवी देख रहे इंद्र ¨सह को दबोच लिया। अलमारियों की चाबी व जेवर के बारे में पूछने पर इंद्र ¨सह ने शोर मचाने की कोशिश की तो एक बदमाश ने तमंचे की बट मारकर उनका सिर फोड़ दिया। शोर मचा तो लता व प्रियांशु भी दौड़ कर उसी कमरे में पहुंचे। बदमाशों ने दोनों के हाथ-पैर रस्सी से बांध दिए। बंधक बनाए गए पांचों लोगों को एक कमरे में बंद कर उनके मोबाइल फोन कब्जे में लेकर सिम निकाल लिए। प्रियांशु का सिम नहीं निकल सका तो उसे स्विच ऑफ कर दिया। करीब एक घंटा तक बदमाशों ने लूटपाट कर लाखों की नकदी व जेवरात कब्जे में ले लिए और कोठी की पिछली सीढ़ी से उतर कर जंगल के रास्ते फरार हो गए। प्रियांशु ने जैसे-तैसे स्वयं को बंधनमुक्त किया और मोबाइल ऑन कर चाचा प्रवीण चौधरी को फोन पर जानकारी दी। चेयरमैन ने एसओ बिहारीगढ़ को सूचना दी और स्वयं भी वापस हो लिए। एसओ व प्रवीण चौधरी पहुंच गए। एसएसपी दिनेश कुमार, एसपी देहात विद्या सागर मिश्र तथा सीओ भी पहुंच गए और घटना की जानकारी ली।

----

इनका कहना है..

जंगल के रास्ते में जांच-पड़ताल की तो दो जगह 50 हजार व दो लाख 70 हजार रुपये नकद बरामद हो गए हैं। लूट की रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। थाना पुलिस के अलावा स्वाट व सर्विलांस टीम को भी लगाया गया है। जल्द ही राजफाश किया जाएगा। प्रवीण की तहरीर में लूट में कितनी नकदी व जेवर इत्यादि था, इसका जिक्र नहीं किया है। सिर्फ लाखों की नकदी व जेवर लूट की बात कही गई है।

दिनेश कुमार पी, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.