Move to Jagran APP

किसान के 27 आम के पेड़ काटे

थाना रामपुर मनिहारान क्षेत्र के गांव डकरावर कला के मजरे जटियाखेड़ी के एक किसान के 27 आम के पेड़ अज्ञात व्यक्ति ने काट दिए। बाग मालिक ने थाना रामपुर में दी तहरीर में पेड़ों की कीमत दो लाख रुपए बताते हुए इन पेड़ों को रंजिश के तहत काटने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 07:03 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 02:05 AM (IST)
किसान के 27 आम के पेड़ काटे
किसान के 27 आम के पेड़ काटे

सहारनपुर, जेएनएन। थाना रामपुर मनिहारान क्षेत्र के गांव डकरावर कला के मजरे जटियाखेड़ी के एक किसान के 27 आम के पेड़ अज्ञात व्यक्ति ने काट दिए। बाग मालिक ने थाना रामपुर में दी तहरीर में पेड़ों की कीमत दो लाख रुपए बताते हुए इन पेड़ों को रंजिश के तहत काटने का आरोप लगाया है। गांव डकरावर कला के मजरे जटियाखेड़ी निवासी ज्ञान चंद शर्मा ने थाना रामपुर को दी तहरीर में लिखा है कि उन्होंने 5.5 बीघे में आठ वर्ष पूर्व लगाया गया बाग था, जिसमें 27 पेड़ आम्रपाली जाति के किसी ने रंजिश के तहत काट दिए है। इन पेड़ों की कीमत दो लाख रुपए हैं ज्ञान चंद शर्मा ने थाना प्रभारी से जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

कुत्ते ने नवजात बछिया को नोचकर मार डाला

संवाद सूत्र तीतरों : बुधवार की रात्रि नगर के मोहल्ला कानूनगो यान और महाजनान में बाहर से आए सफेद रंग के पट्टा धारक कुत्ते ने जमकर आतंक मचाया। देर शाम बाहर से आए कुत्ते ने पहले मोहल्ला महाजनान में पहुंचकर वहां कई गली के कुत्तों को अपना निशाना बनाया जब मोहल्ले वासियों ने लाठी के बलबूते उसे दौड़ाया तो वह रामलीला भवन के निकट एक पालतू कुत्ते पर टूट पड़ा उसके मालिक ने भी उस पर जमकर लाठियां बरसाई तो वह देर रात चौधरी राकेश वर्मा की पशुशाला मे जा घुसा और मात्र 12 दिन पूर्व जन्मी गाय की बछिया पर हमला बोल कर उसे बुरी तरह नोच दिया। पशुओं के शोर मचाने पर उनका स्वामी वहां पहुंचा तो कुत्ता जंगल की तरफ भाग गया, घायल बछिया ने दिन निकलने से पूर्व ही दम तोड़ दिया। नागरिकों ने दोपहर तक उसको नगर की सीमाओं में ढूंढा, लेकिन वह हाथ न लग सका।

ट्रैक्टर पलटा किसान की मौत

सरसावा: हरियाणा की आनाज मंडी मे धान बेचकर घर लौट रहे ट्रैक्टर सवार किसान की ट्रैक्टर के पलटने से उसके नीचे दबने से मौत हो गयी। घटना की खबर लगतेही परिवार में कोहराम मच गया।

बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे थाना क्षेत्र के गांव इब्राहीमी निवासी किसान जितेंद्र सिंह अपने दो भाइयों भूपेंद्र सिंह तथा दिलराज सिंह के साथ हरियाणा के जगाधरी की आनाज मंडी में धान बेचकर खाली ट्रैक्टर ट्राली लेकर वापस घर लौट रहे थे कि अचानक जगाधरी से झोटा रोड पर अचानक ट्रैक्टर का स्पेंडल टूटने से ट्रैक्टर एक गढ्ढे में पलट गया। परिजन बिना किसी कार्यवाही के शव को गांव ले आये। तथा गुरुवार को उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

युवती झुलसी

चिलकाना: ग्राम माहेश्वरी कला मे घर मे काम कर रही युवती अचानक चुनरी मे आग लगने से झुलस गयी। घर वालों ने उसे सहारनपुर अस्पताल मे भर्ती कराया, जहां उसकी हालत चिताजनक बतायी जाती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार तीसरे पहर माहेश्वरी कला निवासी इरफान की बेटी आयशा बिजली न होने की दशा मे डिबरी जला कर कुछ ढूंढ रही थी इस बीच उनकी चुन्नी ने डिबरी से आग लग गयी तो उसने शोर मचा दिया। प्रभारी निरीक्षक बबलू सिंह वर्मा का कहना है कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने गांव मे जानकारी करने के बाद अस्पताल जाकर युवती के ब्यान लिये जिसमे उसने झुलने का कारण तेल से जलने वाली डिबरी से अचानक आग लगना बताया।

एसडीएम ने किया धान क्रय केंद्र का निरीक्षण, धीमी मिली खरीद

बड़गांव : धान खरीद का सीजन चल रहा है। सरकारी क्रय केंद्रों पर किसान धान लेकर पहुंच रहे हैं। सहकारी समिति बडग़ांव में किसानों की लंबी लाईन लग रही है। गुरुवार को एसडीएम रामपुर मनिहारन देवेन्द्र पांडेय ने कस्बा स्थित सहकारी समिति में चल रहे धान के सरकारी क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। कस्बा स्थित धान क्रय केंद्र पर खरीद धीमी गति होता देख एसडीएम ने नाराजगी जाहिर की। क्रय केंद्र इंचार्ज को धान खरीद में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दौरान सहकारी समिति स्टाप में खलबली मची रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.