Move to Jagran APP

दाएं-बाएं की व्यवस्था में उलझ गए ग्राहक

कोरोना अनलॉक-वन में दुकानों के लिए बनी व्यवस्था से ग्राहक और दुकानदार दोनों ही परेशान हो चुके हैं। दाएं और बाएं के नियम से दुकानें खोलने से बाजारों में पहुंचने वाले ग्राहक निराश होकर घर लौट रहे हैं। लॉकडाउन के बाद बाजार में मंदी का दौर गहरा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 09:55 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 06:12 AM (IST)
दाएं-बाएं की व्यवस्था में उलझ गए ग्राहक
दाएं-बाएं की व्यवस्था में उलझ गए ग्राहक

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना अनलॉक-वन में दुकानों के लिए बनी व्यवस्था से ग्राहक और दुकानदार दोनों ही परेशान हो चुके हैं। दाएं और बाएं के नियम से दुकानें खोलने से बाजारों में पहुंचने वाले ग्राहक निराश होकर घर लौट रहे हैं। लॉकडाउन के बाद बाजार में मंदी का दौर गहरा रहा है।

loksabha election banner

जिले में एक जून से कोरोना अनलॉक-वन के अंतर्गत दुकानों को दाएं और बाएं ओर की व्यवस्था के अनुसार खोलने के निर्देश जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए थे। शुरुआती दिनों में दुकानदार इस व्यवस्था को लेकर असमंजस में रहे लेकिन समय बीतने के साथ ही अब महानगर के ज्यादातर बाजारों में इसी फार्मूले के आधार पर दुकान खोली जा रही हैं। दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों और शहर के विभिन्न भागों से जरूरत का सामान खरीदने के लिए पहुंचने वाले ग्राहक उस समय निराश होकर लौट रहे हैं जब उन्हें सामान से संबंधित दुकानें बंद मिलती हैं। मंगलवार को भी साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन करने के चलते महानगर के सभी बाजार बंद रहे थे। मोहित विहार से आरके शर्मा कोर्ट रोड पर कंप्यूटर मार्केट में पहुंचे तो उन्हें दुकान बंद मिली, आसपास काफी तलाशने के बाद भी उन्हें आइटम नहीं मिल सकी जिसके लिए वे चार किलोमीटर से आए थे। जनता रोड से आकाश अग्रवाल भी जब प्रताप मार्केट में अपनी जरूरत का सामान खरीदने के लिए पहुंचे तो दुकान बंद मिली। जिले के दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों से बाजार में पहुंचने वाले फुटकर दुकानदारों और ग्राहकों के लिए भी ऐसी परेशानी बनी हुई है। बाजारों में ग्राहकों के न पहुंचने से दुकानदार निराश हैं। उनका कहना है कि सप्ताह में तीन दिन दुकान खोले जाने से कारोबार पूरी तरह ठप्प होकर रह गया है। उन्होंने जिला प्रशासन से रोजाना सभी दुकानों को खुलवाने की अनुमति दिए जाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.