Move to Jagran APP

पराली जलाने के दो मामले, रिपोर्ट दर्ज

लखनौती में सेटेलाइट के माध्यम से पकड़ में आए फसल अवशेष जलाने के मामले में प्रशासन ने कड़ा रुख अपना लिया है। एसडीएम के निर्देश पर दो किसानों के विरुद्ध पराली जलाने के आरोप में एफआइआर दर्ज कराई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 11:01 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 11:01 PM (IST)
पराली जलाने के दो मामले, रिपोर्ट दर्ज
पराली जलाने के दो मामले, रिपोर्ट दर्ज

सहारनपुर, जेएनएन। लखनौती में सेटेलाइट के माध्यम से पकड़ में आए फसल अवशेष जलाने के मामले में प्रशासन ने कड़ा रुख अपना लिया है। एसडीएम के निर्देश पर दो किसानों के विरुद्ध पराली जलाने के आरोप में एफआइआर दर्ज कराई है। सेटेलाइट के जरिए प्रशासन ने पराली जलाने के दो मामले पकड़े हैं। इनमें गांव सांगाठेड़ा निवासी किसान असलम व गांव मानपुर कदीम निवासी धर्मवीर शामिल हैं, जिनके खिलाफ कोतवाली में एफआइआर दर्ज करा दी गई है।

loksabha election banner

हादसे में मौत

जंधेड़ी: गुरुवार की सुबह तकरीबन 10 बजे जनपद शामली के मस्तगढ़ निवासी 57 वर्षीय कृष्णपाल पुत्र शोभाराम बाइक से नागल थाना क्षेत्र के गांव बसेड़ा स्थित ससुराल जा रहा था तो निर्माणाधीन दिल्ली यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव जंधेड़ी के पास गंग नहर के समीप पीछे से आ रही बड़ौत डिपो की रोडवेज बस ने कृष्ण्पाल की बाइक को चपेट में ले लिया, जिससे मोटरसाइकिल बस के साथ घिसटती चली गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कृष्णपाल को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घर के बाहर से बोलेरो कार चोरी

बेहट: बुधवार रात चोरों ने गांव जसमोर से घर के बाहर खड़ी बोलेरो कार चोरी कर ली। घटना की तहरीर पुलिस को दे दी गई है, कोतवाली क्षेत्र के गांव जसमोर निवासी राजकुमार पुत्र धर्मपाल का मिर्जापुर-सुंदरपुर मार्ग पर घर है। रोजाना की तरह उसने बुधवार की रात घर के बाहर अपनी बोलेरो कार खड़ी की थी। रात किसी समय चोर उसकी कार चोरी कर ले गए।

फरार दो लोग पकड़े

गागलहेड़ी: पुलिस ने कैलाशपुर से दो फरार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस ने एक से 315 बोर तमंचा बरामद किया। एसओ भानुप्रताप सिंह ने बताया कि दोनों अभियुक्त अलग अलग मामलों में लंबे समय से वांछित चल रहे थे। एसआई महेश त्यागी ने सूचना पर कालू उर्फ वसीम पुत्र शफीक नई बस्ती कैलाशपुर को गिरफ्तार किया वहीं एसआई सुबोध कुमार कांस्टेबल अनुज सिरोही ने शहजाद पुत्र शाहबुद्दीन निवासी बंजारा बस्ती कैलाशपुर को अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार किया।

तहरीर दे कार्रवाई की मांग

खेड़ा अफगान: खेड़ा अफग़ान के सिरसला निवासी मुस्तकीम पुत्र यासीन ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि बुधवार को वह अपनी मोटर साइकिल से रामपुर मनिहारन दवाई लेने गया था, जहां से उसकी मोटरसाइकिल चोरी हो गई है। पीड़ित ने पुलिस से मोटरसाइकिल बरामदगी की मांग की है।

पति पर लगाया मारपीट का आरोप

नागल: थाना क्षेत्र के गांव नंदनपुर निवासी एक महिला ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि विगत 15 दिन पूर्व उसके पति ने मारपीट कर बच्चों सहित घर से निकाल दिया था, तभी से वह अपने मायके ग्राम जौला डिडोली में रह रही है। महिला का कहना है कि 2 दिन पूर्व उसका पति जबरदस्ती उसके बेटे व बेटी को उससे छीन कर ले गया था। गुरुवार को भी दोपहर वह आया था। उसको अकेली देख जबरदस्ती खींचकर बाइक पर बैठा कर ले जाने लगा उसके शोर मचाने पर आसपास के लोगों के आ जाने से वह बाइक को वहीं छोड़ जंगल के रास्ते भाग निकला।

दो दुकानों के तोड़े ताले

नागल: बुधवार रात ग्राम खजूरवाला निवासी गय्यूर की कोटा बस स्टैंड के पास रेडीमेड गारमेंट की दुकान का ताला तोड़कर चोर 15 हजार रुपए की नकदी, सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिस्क व कपड़े तथा बराबर में ही स्थित साजिद की बेकरी की दुकान से 5 हजार रुपए की नकदी व सामान चुरा ले गए। चोरों नें मडकी रोड स्थित सैनी मेडिकल स्टोर के शटर का ताला तोड़कर चोरी करने का प्रयास भी किया। पुलिस चौकी सीडकी इंचार्ज कामरान त्यागी नें बताया कि मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.