सहारनपुर, जेएनएन। विश्व मानवाधिकार परिषद द्वारा लाकडाउन में सेवा कार्य करने वाले व्यक्तियों को कोरोना वारियर्स सम्मान से सम्मानित किया गया। इस मौके पर परिषद ने जरूरतमंदों की सेवा का संकल्प दोहराया।

गुरुवार को शारदा नगर स्थित बजाज इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में विश्व मानवाधिकार परिषद के जिलाध्यक्ष कारी मोहम्मद मुकर्रम ने कहा कि संस्था का उद्देश्य है जो भी लोग समाज के प्रति सेवा भाव रखते हैं, उन्हें सम्मानित कर उनका मनोबल बढ़ाया जाए।

कार्यक्रम में समाजसेवी व बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन की डायरेक्टर सुषमा बजाज को कोरोना वारियर्स सम्मान से सम्मानित किया गया। सुषमा बजाज ने कहा कि लाकडाउन का समय एक ऐसा था, जिसमें लोगों के सामने बहुत सारी परेशानियां आई इसलिए सभी ने मिलकर लोगों की मदद की और आगे भी करते रहेंगे। इस अवसर पर कारी खुर्शीद जिलाध्यक्ष शिक्षा प्रकोष्ठ, मौलाना मोहम्मद मोनिश मजाहिरी, नगर अध्यक्ष मोहम्मद शादाब, मौलाना मोहम्मद सलमान मजाहिरी, मोहम्मद इंतजार, मोहम्मद मुस्तकीम आदि उपस्थित रहे।

---

महिला प्रकोष्ठ की सचिव नियुक्त

सहारनपुर: अखिल भारतीय अन्याय विरोधी परिषद की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष एसआर मलिक ने कहा कि संस्था समाज के शोषित, पीड़ित व वंचित लोगों को न्याय दिलाने के लिए संकल्पबद्ध है। उन्होंने गढ़ी मलूक-1 निवासी संगीता पत्नी रविद्र कुमार को महिला प्रकोष्ठ की सचिव नियुक्त किया। उम्मीद जताई कि वह सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाने में सहयोग करेंगी।

डा. राजेश बने सपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष

देवबंद : नगर के चिकित्सक (सर्जन) राजेश शर्मा को समाजवादी पार्टी हाईकमान द्वारा सपा चिकित्सा प्रकोष्ठ को जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया है। गुरुवार को सहारनपुर के सपा विधायक संजय गर्ग, पूर्व एमएलसी आशु मलिक, पूर्व विधायक माविया अली और पूर्व प्रदेश सचिव असद जमाल फैजी ने डा. राजेश शर्मा को नियुक्ति पत्र सौंपा। डा. राजेश शर्मा ने कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है, उसका वह निष्ठा से निर्वहन करेंगे।

Edited By: Jagran