सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना दम तोड़ रहा है। मई माह में जहां एक हजार तक केस पाजिटिव आ रहे थे। अब जून माह में 10 से 30 के बीच में केस पाजिटिव आ रहे हैं।

शनिवार को मात्र 10 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है, जबकि 56 लोग ठीक हुए है। वहीं, शनिवार को जिले के नौ हजार 371 लोगों को कोरोना का टीका भी लगाया गया। रविवार को जिले में टीकाकरण नहीं होगा।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जिले के तीन हजार लोगों के सैंपल रोजाना लिए जा रहे हैं, जिसमें से 10 से 30 के बीच में कोरोना पाजिटिव निकल रहे हैं। इससे साफ है कि कोरोना दम तोड़ रहा है। डीएम का कहना है कि भले ही कोरोना हल्का पड़ गया हो, लेकिन अभी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए लोगों को लापरवाही नहीं करनी है। लोग भीड़ में जाने से बचें। यदि इमरजेंसी काम के लिए जाना भी पड़ रहा है तो दो गज दूरी का प्रयोग करें। हमेशा मास्क पहने। बता दें कि जिले में अब तक 32 हजार 191 कोरोना के पाजिटिव केस आ चुके हैं, जिसमें से 31 हजार 479 मरीज ठीक होने के बाद अपने कामकाज में जुट गए हैं। वहीं, 438 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में अभी भी 274 केस सक्रिय बचे हुए हैं, जिनकी जल्द ही ठीक होने की उम्मीद है।

107 केंद्रों पर लगाया कोरोना का टीका

सहारनपुर : जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि शनिवार को जिले के 107 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चलाया गया, जिन पर 14 हजार 400 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन नौ हजार 371 लोग ही टीका लगवाने के लिए पहुंच सके। सीएमओ डा. संजीव मांगलिक ने बताया कि जिले में 18 वर्ष से अधिक और 45 वर्ष से अधिक के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। बिना रजिस्ट्रेशन के टीकाकरण नहीं किया जा रहा है।

Edited By: Jagran