Move to Jagran APP

बसपा सुप्रीमो भाजपा की अघोषित प्रवक्ता : इमरान मसूद

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के सदस्य एवं पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाया गया कृषि विधेयक किसानों को पूंजीपतियों के हाथों बंधक बनाने की साजिश है। उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती को भाजपा की अघोषित प्रवक्ता बताते हुए आरोप लगाया कि वह केवल भाजपा द्वारा लिखित बयान पढ़ने का काम कर रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 10:57 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 10:57 PM (IST)
बसपा सुप्रीमो भाजपा की अघोषित प्रवक्ता : इमरान मसूद
बसपा सुप्रीमो भाजपा की अघोषित प्रवक्ता : इमरान मसूद

सहारनपुर जेएनएन। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के सदस्य एवं पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाया गया कृषि विधेयक किसानों को पूंजीपतियों के हाथों बंधक बनाने की साजिश है। उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती को भाजपा की अघोषित प्रवक्ता बताते हुए आरोप लगाया कि वह केवल भाजपा द्वारा लिखित बयान पढ़ने का काम कर रही हैं।

loksabha election banner

पूर्व विधायक इमरान मसूद सोमवार को एआइसीसी सदस्य जावेद साबरी के आवास पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। कहा कि धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1888 रुपये कुंतल घोषित है, परंतु धान 1300 रुपये कुंतल जा रहा है और नमी के नाम पर 150 रुपये की कटौती की जा रही है। कृषि विधेयक लाकर सरकार ने दावा किया था कि किसान अपनी फसल पूरे देश में कहीं भी बेच सकता है, परंतु हरियाणा में भाजपा सरकार ने सीमा पर पुलिस खड़ी कर दी, जिस कारण किसान हरियाणा में अपना धान नहीं दे पा रहे। रविवार की रात रणदेवा गांव के किसान सतनाम सिंह व परमजीत सिंह समेत तीन किसानों की ट्रैक्टर ट्राली वापस लौटा दी गई। इतना ही नहीं पराली जलाने के नाम पर जुर्माना लगाकर व मुकदमा कराकर किसान का उत्पीड़न किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जनता का ध्यान मुद्दों से हटाने के लिए नफरत बांटने का काम कर रही है

विधायक मसूद अख्तर एवं विधायक नरेश सैनी ने कहा कि किसान खाद बीज व पानी के लिए आढ़तियों पर निर्भर है। यदि वह कारपोरेट घरानों से खाद बीज के लिए पैसा लेंगे तो उसे चुकाने की स्थिति में उनकी जमीन चली जाएगी और वे मजदूर बनकर रह जाएंगे। उन्होंने कोलकी कला मे नियम विरुद्ध बनाए जा रहे टोल प्लाजा व धान क्रय केंद्र ना खोले जाने पर भी सरकार की आलोचना की। कांग्रेस जिला अध्यक्ष मुजफ्फर अली, एआईसीसी सदस्य जावेद साबरी ने भी विचार रखे।

--

चर्चा में रहने के लिए ऐसे बयान देते हैं कांग्रेस नेता : सांसद

जागरण संवाददाता, सहारनपुर: पूर्व कांग्रेस विधायक इमरान मसूद ने बसपा सुप्रीमो पर हमला बोला तो बसपा के पश्चिम उप्र प्रभारी शमसुद्दीन राईन व सहारनपुर से बसपा सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने बयान की कड़ी आलोचना की। कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने जिसे कांग्रेस पार्टी ने भुला दिया, अब उनको केवल ब्लॉक स्तर साढोली ब्लॉक का प्रभारी बना दिया है। उन्होंने बसपा प्रमुख के संबंध में बयान जारी किया है, जो उन्हें शोभा नहीं देता। शमसुद्दीन राईन ने ने कहा कि 2004 से लेकर साल 2014 तक केंद्र में बसपा ने कांग्रेस सरकार को बिना शर्त समर्थन दिया और न ही कोई मंत्री पद लिया, इसके अलावा उत्तराखंड में भी दो बार कांग्रेस की सरकार को बसपा ने समर्थन दिया।

बसपा सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने सहारनपुर के इस नेता को जब से भुलाया है और प्रदेश स्तर से हटाकर केवल एक ब्लॉक साढोली तहसील बेहट का प्रभारी बनाकर सीमित कर दिया है, तब से चर्चाओं में रहने के लिए ये नेता ऐसे बयान दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.