Move to Jagran APP

सीएए और एनआरसी के विरोध में कांग्रेसियों का मौन धरना

सीएए और एनआरसी के विरुद्ध कांग्रेसियों ने शनिवार को शहर स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय पर मुंह पर काली पट्टी बांधकर व मौन धारण कर विरोध जताया है। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित कर इसे काला कानून करार देकर रोक लगाने की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 11:17 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 11:17 PM (IST)
सीएए और एनआरसी के विरोध में कांग्रेसियों का मौन धरना
सीएए और एनआरसी के विरोध में कांग्रेसियों का मौन धरना

सहारनपुर, जेएनएन। सीएए और एनआरसी के विरुद्ध कांग्रेसियों ने शनिवार को शहर स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय पर मुंह पर काली पट्टी बांधकर व मौन धारण कर विरोध जताया है। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित कर इसे काला कानून करार देकर रोक लगाने की मांग की।

loksabha election banner

कांग्रेस जिला अध्यक्ष शशि वालिया के अध्यक्षता में हुए इस धरने की शुरुआत प्रात: 11 बजे राष्ट्रगान के साथ हुई। इसके बाद बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मुंह पर काली पट्टी बांधकर धरने पर बैठ गए। करीब एक बजे तक चले धरने का समापन गांधी जी के प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम, ईश्वर अल्ला तेरे नाम. के अलावा सरकार को सदबुद्धि दे भगवान से हुआ। मौन धरने के पश्चात के पश्चात नगर मजिस्ट्रेट व एसपी सिटी को संयुक्त रूप से राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा। जिसमें कहा कि सीएए को तुरंत वापस लिया जाए। धरने से पूर्व शशी वालिया ने पार्टी जिला कार्यालय पर सीएए को देश के संविधान की आत्मा की हत्या करार दिया। धर्म व जातियों के नाम पर बनाए कानून का हम विरोध करते हैं। इस अवसर पर पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता इमरान मसूद जिलाध्यक्ष शशि वालिया दोनों विधायक मसूद अख्तर एवं नरेश सैनी पूर्व मंत्री लियाकत अली के साथ युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रवीण चौधरी सेवादल अध्यक्ष इमरान कुरेशी जिला प्रवक्ता गणेश दत्त शर्मा वरुण शर्मा रामपुर चेयरमैन प्रतिनिधि विवेक कांत सिंह युवा कांग्रेस के मुजफ्फर गुर्जर, युवा कांग्रेस महानगर अध्यक्ष अर्चित जैन, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुजाहिर राणा, काजी शौकत हुसैन अक्षय चौधरी शायान मसूद गौरव वर्मा संजय वालिया आदि सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।

-------------

कड़ी रही सुरक्षा व्यवस्था

कांग्रेस के धरने के मद्देनजर कांग्रेस कमेटी कार्यालय व उसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई थी। सिविल पुलिस के अलावा आरएएफ के जवान भी तैनात किए गए थे। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी निकट थाना कुतुबशेर में बैठे स्थिति पर नजर रखे हुए थे। ---इनसेट---

नागरिकता संशोधन कानून व एनआरसी बर्दाश्त नहीं होगी : इमरान

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : कांग्रेस की अनुशासन समिति के सदस्य इमरान मसूद ने शनिवार को कहा कि सरकार ने जनता पर जो सीएए थोपने का कार्य किया है। उसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इमरान मसूद ने मौन धरने के बाद पत्रकारों से कहा कि इस कानून के विरोध में पूरे देश में आंदोलन हो रहा है, जबकि सरकार मौन है। युवा वर्ग सड़कों पर उतरकर आंदोलन को लीड कर रहा है। जब तक इसे वापस नहीं लिया जाता आंदोलन जारी रहेगा।

एक सवाल के जवाब में इमरान ने कहा कि हम तो महात्मा गांधी के प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम, सरकार को सम्मति दे भगवान कह रहे है। हिसा के सवाल पर इमरान ने कहा कि वे आगजनी व हिसा का समर्थन नहीं करते हैं। हिसा का पता मुर्शीदाबाद की घटना से चलता है, जहां टोपी लगाकर कुछ लोग भेजे गए तथा जब पकड़े गए तो पूरा मामला साफ हो गया।

शुक्रवार के प्रदर्शन में नहीं रहने के सवाल पर इमरान ने कहा कि वह समाज के साथ हैं। प्रशासन बताए कि मुझे प्रदर्शन में क्यों नहीं आने दिया गया। उधर, कांग्रेस विधायक नरेश सैनी व मसूद अख्तर ने कानून को देश की संवैधानिक मूल भावना के विरूद्ध बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.