Move to Jagran APP

सतर्कता बरतें, अधिकारी न छोड़ें मुख्यालय : मंडलायुक्त

हर धर्म व सम्प्रदाय के लोगो को एक मंच पर ला करके भाई-चारा मेल-मिलाप बनाये रखने हेतु प्रेरित किया जाये संवेदनशील व अति संवेदनशील गंाव में सी

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 10:49 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 10:49 PM (IST)
सतर्कता बरतें, अधिकारी न छोड़ें मुख्यालय : मंडलायुक्त
सतर्कता बरतें, अधिकारी न छोड़ें मुख्यालय : मंडलायुक्त

सहारनपुर जेएनएन। अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले को लेकर कमिश्नर संजय कुमार व डीआइजी ने पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनपद के किसी भी अधिकारी को मुख्यालय छोड़ने की किसी भी दशा में अनुमति न दी जाए। आयुक्त ने कहा कि हर धर्म व संप्रदाय के लोगो को एक मंच पर ला करके भाई-चारा, मेल-मिलाप बनाए रखने के लिए प्रेरित किया जाए।

loksabha election banner

मंडलायुक्त संजय कुमार शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडेय, एसएसपी दिनेश कुमार पी, के साथ बैठक कर रहे थे। इस मौके पर मंडलायुक्त ने एआरटीओ को निर्देशित कि वे रोडवेज बसों का अधिग्रहण कर सुरक्षित रखें। चेतावनी दी कि कोई भी ड्राईवर किसी भी दशा में शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाएगा। जिला गन्ना अधिकारी को निर्देश दिया कि गन्ना समिति के एक 1.36 लाख सदस्यों का फोन नंबर अपने पास सुरक्षित रखेंगे। आवश्यकता पड़ने पर तत्काल मैसेज देना सुनिश्चित करेंगे। किसी भी दशा में जनपद में कानून व्यवस्था बिगड़ने न पाए। डीपीआरओ को निर्देश दिया कि उनका सबसे बड़ा नेटवर्क है। सभी ग्राम प्रधानों व सफाई कर्मचारियों के नंबर, पते की सूची तैयार रखें और बैठकें करने को कहें। संवेदनशील व अति संवेदनशील गांव के प्रधानों से बात करें और सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। सीएमओ सभी डाक्टरों की बैठक लें व आवश्यक निर्देश जारी कर लें साथ ही जिला अस्पताल में सभी व्यापक तैयारियां पहले से ही कर ली जाएं। जनपद के किसी भी अधिकारी को मुख्यालय छोड़ने की अनुमति न दी जाए।

मंडलायुक्त ने अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया कि वे वक्फ के जितने सदस्य है सभी के नाम एवं सूची तैयार रखें। साथ ही बड़े मदरसों से मिलकर शांति एवं कानून व्यवस्था हर हाल में बनाए रखने की अपील जारी करें। यह भी सुनिश्चित करें जनपद में जितने मदरसे है वहां पर कुल बच्चों की संख्या व किन-किन राज्यों से कितने बच्चे पढ़ रहे है, इसकी सूचना अगले दो दिन में देना सुनिश्चित करें। उन्होंने रेलवे स्टेशन अधीक्षक को निर्देशित किया है कि निर्णय आने के बाद किसी भी दशा में रेलवे की संपत्ति को नुकसान न होने पाए। रेलवे स्टेशनों पर ज्यादा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। जीआरपी व आरपीएफ फुट पेट्रोलिग संयुक्त रूप से करते रहें। उन्होंने जिला कमांडेट होमगार्ड को निर्देशित किया कि वे जनपद के 1682 होमगार्डो को सक्रिय करते हुए डयूटी का निर्वहन करें।

डीआइजी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने कहा कि पुलिस पूरी तैयारी रखे। रेलवे स्टेशन अधीक्षक पब्लिक एड्रेस सिस्टम देख लें। फैसला आने पर रेलवे व बस पर कोई झगड़ा न होने पाए। लोगो को बताया जाए कि हमारे पास पर्याप्त फोर्स है। किसी प्रकार की गड़बड़ी करने वालों के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही की जाएगी। बैठक में एसएसपी दिनेश कुमार, एडीएमई एसबी सिंह, एडीएमएफ विनोद कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी मनीष कुमार, सिविल बार संघ अध्यक्ष आदित्य अंगीरस, सचिव आदित्य सिंह व संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.