रामपुर मनिहारान (सहारनपुर) : स्वच्छता पखवाड़े के तहत पूर्व माध्यमिक विद्यालय के स्काउट छात्रों ने सफाई अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के बारे में बताया। उनसे स्वच्छता अभियान में सहयोग देने की अपील की।

मंगलवार को स्वच्छता पखवाड़ा के कार्यक्रम के अनुसार पूर्व माध्यमिक विद्यालय टाउन के स्काउट छात्रों ने विद्यालय परिसर के अंदर व बाहर सफाई कराई। साथ ही विद्यालय के आसपास खाली पड़े क्षेत्र में भी सफाई की। प्रधानाध्यापक सत्यपाल वर्मा ने कहा स्वच्छता कार्यक्रम में सभी लोग बढ़-चढ़कर भाग लें। सभासद बाबर ने सभी लोगों से स्वच्छता का अभियान में हिस्सा लेने की अपील की। स्वच्छता अभियान में ओमलता रानी, सारिका, इरा चौहान, अमरदीप, मधुबाला, मानसी, रवि कुमार आदि का सहयोग रहा।

76 बच्चों का स्वास्थ्य जांचा

महंगी : महंगी के प्राथमिक विद्यालय नंबर एक व दो में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। प्राथमिक विद्यालय नंबर दो कि प्रधानअध्यापक सुमन पंवार ने बताया कि 104 बच्चों में से 70 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस अवसर पर ब¨लदर कुमार, बबीता आदि रहे। महंगी के ही प्राथमिक विद्यालय नं. एक में भी राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक रजनीश कुमार आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran