Move to Jagran APP

शिक्षण संस्थानों में चला सफाई अभियान

देश में पर्यावरण को शुद्ध करने हेतु प्रधानमंत्री द्वारा चलाए गए स्वछता ही सेवा अभियान के तहत नगर की शिक्षण संस्थाओं में छात्र-छात्राओं ने साफ सफाई कर स्वछता का संदेश दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 11:28 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 06:25 AM (IST)
शिक्षण संस्थानों में चला सफाई अभियान
शिक्षण संस्थानों में चला सफाई अभियान

सहारनपुर, जेएनएन। देश में पर्यावरण को शुद्ध करने हेतु प्रधानमंत्री द्वारा चलाए गए स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत नगर की शिक्षण संस्थाओं में छात्र-छात्राओं ने साफ सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। इंडस्ट्रीयल स्टेट स्थित द दून वैली पब्लिक स्कूल में पोस्टर मैकिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसके तहत बच्चों ने विभिन्न पोस्ट बनाकर साफ सफाई का संदेश दिया। विद्यालय चेयरमैन राजकिशोर गुप्ता व प्रधानाचार्या सीमा शर्मा ने बच्चों को अपने आस पास साफ सफाई रखने के लिए प्रेरित किया और पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई। इस दौरान विद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद रहा। मुजफ्फरनगर रोड स्थित मेपल्स एकेडमी में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत प्लास्टिक, कचरा प्रबंधन के लिए अभियान चलाया गया। विद्यालय की प्रधानाचार्या डा.चित्रा जोशी ने बच्चों को पर्यावरण संरक्षण की शपथ ग्रहण कराई। इसके उपरांत बच्चों ने स्वच्छता जागरुकता रैली भी निकाली और सडक़ पर पड़े कचरे आदि को उठाकर साफ सफाई की। हाईवे स्थित आरके पब्लिक स्कूल में स्वच्छता सेवा अभियान के अंतर्गत छात्रों ने श्रमदान करते हुए प्लास्टिक व पॉलिथीन बैग आदि का प्रयोग न करने का संकल्प लिया व विद्यालय प्रांगण को स्वच्छ बनाने में अपना सहयोग दिया। विद्यालय चेयरमैन राजेश चौहान व डा. कुलदीप राणा ने बच्चों को स्वच्छता ही सेवा है का संदेश दिया। प्रधानाचार्य एके सिंह समेत समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.