सहारनपुर, जेएनएन। अंबेहटा में नगर के निकटवर्ती ग्राम रनियाली स्थित ग्रीन वैली में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, जिसमें क्षेत्र की आठ टीमें भाग ले रहीं हैं। क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ ब्राईट फ्यूचर इंटर कॉलेज के प्रबन्धक सलामत खान ने फीता काटकर किया। उद्घाटन मैच सरसावा व केल्विन क्रिकेट एकेडमी टीम के बीच खेला गय। सरसावा टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर के मैच में 18.3 ओवर खेलकर 147 रन बनाए। सरसावा की तरफ से अजय ने 45, आशु ने 20 रन अपनी टीम के लिए जोड़े। वहीं, बोलिग करते हुए शिवम ने चार और अर्चित ने एक विकेट लिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी केल्विन क्रिकेट एकेडमी ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में तीन विकेट पर ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया। बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए युवी ने 85 और अभिषेक ने 39 रन बनाकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। केल्विन के यूवी को मैन ऑफ दा मैच दिया गया। इस दौरान डा. हरिदत्त शर्मा, माअज खान, कोच सचिन सैनी व कोच अर्जुन सिंह आदि मौजूद रहे।

बुखार के बाद अब परेशान कर रही खुजली, गंगोह: मौसम के कारण नजला-जुकाम का जोर बढ़ता ही जा रहा है। सर्दी आरंभ होने के बावजूद खुजली के मरीज भी काफी संख्या में आ रहे हैं। क्षेत्र में बीमारियों का सिलसिला रूक नहीं रहा है। चार माह तक बुखार की मार झेलने के बाद ही लोगों को कुछ राहत मिल सकी थी। ठंड बढ़ जाने के बावजूद बुखार अभी तक पीछा नहीं छोड़ रहा है। अभी भी डेंगू की दहशत लोगों में बरकरार है। इस समय काफी संख्या में नजला-जुकाम से पीड़ित लोग भी आ रहे हैं। ऐसे मरीजों की संख्या इस समय सैकड़ों में पहुंच रही है। अधिकतर लोग कोरोना के चलते प्राईवेट चिकित्सक के यहां से ही दवा लेना पसंद कर रहे हैं।

नगर एवं क्षेत्र में महीने भर से खुजली के मरीज भी सामने आ रहे हें। ऐसे कई लोगों का कहना है कि उनके हाथ व पांव के अलावा पूरे शरीर में लगातार खुजली हो रही है। सहारनपुर मार्ग स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा मेटाडोर स्टैंड स्थित नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इस तरह के मरीज कम आ रहे हैं।

इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डा. रोहित वालिया का कहना है कि सर्दी के मौसम में त्वचा को खुश्क होने से बचाना चाहिए। इसके अलावा सफाई का भी विशेष ध्यान रखे। सावधानी से इस तरह की बीमारियों से बचा जा सकता है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप