सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में राज्य सफाई कर्मचारी आयोग की निगरानी समिति के सदस्य रामभरोसे लाल वाल्मीकि का देवबंद आगमन पर वाल्मीकि क्रांतिकारी मोर्चा के पदाधिकारियों व सफाईकर्मियों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। डाकबंगले पर हुए कार्यक्रम के दौरान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष दीपक चंचल व नगराध्यक्ष राहुल वाल्मीकि ने बताया कि समाज के कई लोगों पर प्रशासन ने झूठे मुकदमे दर्ज किए हुए है, जिन्हें समाप्त कराया जाना चाहिए। सफाई यूनियन के नगराध्यक्ष रोशनलाल, सतीश लहरी ने सफाईकर्मियों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। रामभरोसे लाल ने आश्वासन देते हुए कहा कि वाल्मीकि समाज के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। इस मौके पर सनी वाल्मीकि, रोहित वाल्मीकि, विनय जिनवाल, मनोज, राजू कांगडा मौजूद रहे।

--------

किशोर को मोबाइल चोरी करते रंगेहाथ पकड़ा

देवबंद : माविया कालोनी निवासी समीन निजामी की मोहल्ला दीवान स्थित मोबाइल शॉप पर एक किशोर ने बुधवार को दोपहर के समय चोरी का प्रयास किया। दुकान मालिक की गैर मौजूदगी में जैसे ही वह दुकान के काउंटर पर रखा करीब साढ़े सात हजार रुपये कीमत का मोबाइल चोरी कर ले जाने लगा तो इसी दौरान दुकान मालिक की नजर उस पर पड़ गई। दुकान मालिक ने किशोर को चोरी करते रंगेहाथ पकड़ लिया, जिसे बाद में पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस के मुताबिक किशोर से पूछताछ की जा रही है। उसके परिजनों को भी चौकी पर बुलाया गया है।

--------

रामलीला मंचन से पूर्व रिहर्सल में जुटे कलाकार

देवबंद : श्री विष्णु कला मंडल रामलीला कमेटी के तत्वाधान में इस वर्ष आयोजित होने वाली रामलीला मंचन से पूर्व कलाकार रिहर्सल में जुटे हुए है। श्री बूढ़े बाबा समाधि मंदिर में हुई बैठक में श्री विष्णु कला मंडल की बैठक में मंडल संचालक नरेश मित्तल व अध्यक्ष नितिन गुप्ता ने बताया कि रामलीला मंचन को कलाकार दिनरात मेहनत में जुटे हुए है। रामलीला मंचन को भव्य रूप दिया जाएगा। इस मौके पर मंडल कोषाध्यक्ष गगन मित्तल, निखिल अग्रवाल, तुषार मित्तल, रामलीला के मुख्य निर्देशक अशोक शर्मा, निर्देशक बलवीर सैनी आदि मौजूद रहे।

-------

रस्म पगड़ी में पहुंचने का आह्वान

देवबंद : रालोद के पूर्व नगराध्यक्ष जाहिद हसन के भायला रोड स्थित कार्यालय पर हुई बैठक में आगामी 19 तारीख को स्वर्गीय अजीत सिंह की गांव छपरौली जनपद बागपत में होने वाली रस्म पगड़ी में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया गया। पश्चिमी उत्तर प्रदेश सचिव चौ. अर्जुन सिंह ने कहा कि देवबंद से बड़ी संख्या में लोग रस्म पगड़ी में पहुंचेंगे। रमेश चौहान, भूरा मलिक, रजनीश चौहान, धनवीर सिंह, वसीम गौड आदि मौजूद रहे।

-----------

ड्रग इंस्पेक्टर के निरीक्षण से मचा हड़कंप

सरसावा : ड्रग इंस्पेक्टर के निरीक्षण से मैडीकल स्टोर स्वामियों में हड़कप मच गया। कई दुकानदार अपनी दुकानें बन्द कर भाग खड़े हुए। ड्रग इंस्पेक्टर ने कुछ दवा दुकानों का निरीक्षण कर पाई गई अनियमितता के सम्बन्ध में नोटिस देकर जवाब मांगा है। जिलाधिकारी के निर्देश पर बुद्धवार को साँय चार बजे जिला औषधि निरीक्षक संदीप चौधरी अचानक सरसावा के नकुड़ रोड, रायपुर रोड़ स्थित अन्य मैडीकल स्टोरों पर पहुंचे। तथा दुकानों का निरीक्षण किया। कुछ दुकानों पर अनियमितता पाये जाने पर उन्हें नोटिस देकर 15 दिन के अन्दर जवाब मांगा गया है। औषधि निरीक्षक ने दवा व्यवसायियों को बुखार आदि में काम आने वाली दवाओं का मांग के अनुसार स्टॉक रखने का निर्देश देते हुए दवा की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने की चेतावनी दी।

Edited By: Jagran