सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान में क्षत्रिय समाज के युवाओं ने शासन द्वारा कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम घरों में मनाया शारीरिक दूरी का पालन करते हुए पांच युवकों ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माला अर्पण की।

रविवार को गांव सोना अर्जुन पुर में महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर युवाओं ने कहा कि क्षत्रिय समाज के लोग महाराणा प्रताप के आदर्शों को अपनाकर समाज हित में कार्य करे और अपनी आने वाली पीढ़ी की मजबूती के लिए बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दें समाज के लोग नशाखोरी दहेज प्रथा को भी दूर करें। युवाओं ने कहा देश इस समय महामारी के दौर से गुजर रहा है। सभी लोगों को अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा के लिए सरकार के कोविड नियमों का पालन करें और लोगों को भी जागरूक करें कि बिना कार्य के घर से ना निकले। इस अवसर पर सुरेश प्रधान, विशाल राणा युवा नेता, जिला पंचायत सदस्य रामेंद्र राणा, उदय, गुडु राणा आदि मौजूद रहे।

मोहल्ला छत्ता में विशेष सफाई व सैनिटाइजेशन की मांग

गंगोह: मोहल्ला छत्ता पूर्वी की वार्ड सभासद ने उनके वार्ड को कोरोना सक्रिय सूची में रखने की मांग की है। उन्होंने विशेष सफाई व सैनिटाइजेशन अभियान चलाने की मांग की है।

नगरपालिका की वार्ड नंबर पांच की भाजपा सभासद उषा गर्ग ने एसडीएम व अधिशासी अधिकारी को पत्र भेज कर सर्वाधिक वोटर संख्या वाले वार्ड को कोरोना सुरक्षा की दृष्टि से विशेष सूची में रखते हुए हरेक गली व मैनरोड पर विशेषतौर पर सफाई कराने और सैनिटाइजर छिड़काव कराने की मांग की है। उनका कहना है कि कोरोना के इस दूसरे दौर में सीएचसी अन्तर्गत कोरोना पाजिटिव की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अकेले गंगोह नगरपालिका अन्तर्गत ही बडी संख्या में कोरोना पाजिटिव मिल रहे है।

सर्वाधिक संवेदनशील मोहल्ला छता में 50 से ज्यादा कोरोना पाजिटिव सक्रिय है। मृतक संख्या भी छह से ज्यादा है। ऐसी कोई सूची नही आती जिसमें छत्ता के इस वार्ड के केस न आते हो।

सीएचसी प्रभारी डॉ. रोहित वालिया के अनुसार स्वास्थ्य विभाग प्रतिदिन सूची बनाकर नगरपालिका को भिजवा देता है। हालांकि नगरपालिका के सफाईकर्मी व अन्य स्टाफ भी लगातार सफाई व सैनिटाइजेशन कार्य में लगे है।