Move to Jagran APP

आज जनपद में पांच स्थानों पर होगा टीकाकरण

जनपद में टीकाकरण की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। सुरक्षा के बीच वैक्सीन की गाड़ियों उनके गंतव्य स्थलों पर भेजा गया। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि चिह्नित लोगों के अलावा किसी अन्य का टीकाकरण नहीं होगा भले ही वह कितना ही प्रभावशाली व्यक्ति क्यों न हो।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 10:48 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 10:48 PM (IST)
आज जनपद में पांच स्थानों पर होगा टीकाकरण
आज जनपद में पांच स्थानों पर होगा टीकाकरण

सहारनपुर, जेएनएन। जनपद में टीकाकरण की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। सुरक्षा के बीच वैक्सीन की गाड़ियों उनके गंतव्य स्थलों पर भेजा गया। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि चिह्नित लोगों के अलावा किसी अन्य का टीकाकरण नहीं होगा, भले ही वह कितना ही प्रभावशाली व्यक्ति क्यों न हो।

loksabha election banner

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने शुक्रवार को मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय परिसर में कोविड वैक्सीन की गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। डीएम ने कहा कि पहले 11 स्थानों पर 1100 लोगों के टीकाकरण की योजना थी, लेकिन इसमें कुछ बदलाव किया गया है। अब प्रथम चरण में जनपद के 5 स्थानों जिला चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय, मेडिकल कालेज, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरसावा और गंगोह में 100-100 पैरामेडिकल स्टाफ और चिकित्सकों को कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए प्रशिक्षण, सुरक्षा, कोल्ड चेन, ट्रांसपोर्टेशन और अन्य सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। सभी जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के काम की कड़ी निगरानी की जा रही है। सभी संगठनों का सहयोग जिला प्रशासन को प्राप्त हो रहा है। यह कार्यक्रम लोगों के स्वास्थ्य और देश हित से जुड़ा हुआ है, इसलिए सभी लोग अपनी जिम्मेदारियों का भली प्रकार से निर्वहन करते हुए इस कार्यक्रम को सकारात्मक रूप से आगे बढाने में सहयोग करें। इस मौके पर सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. सुनील वर्मा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वीएस पुंडीर मौजूद रहे।

मीडिया जनता को जागरूक करे

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने मीडिया वर्कशाप में कहा कि मीडिया कर्मियों का दायित्व है कि कोविड वैक्सीन के संबंध में आम जनता में जागरूकता पैदा करें। जहां कहीं भी कोई भ्रम की स्थिति हो तो उसके संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी या उनके द्वारा नामित अधिकारी से वार्ता कर ली जाए। उन्होंने मीडिया कर्मियों का आह्वान किया कि पाजिटिव तरीके से इस कार्य में मदद करें। कोई शंका हो तो उसका स्पष्टीकरण अवश्य ही लिया जाए। उन्होंने अब तक के सहयोग के लिए मीडिया कर्मियों का धन्यवाद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.