Move to Jagran APP

Gangoh Assembly By Poll 2019: कड़ी सुरक्षा के बीच गंगोह उपचुनाव में हुआ 60.30 फीसद मतदान Saharanpur News

गंगोह विधानसभा उपचुनाव के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 60.30 फीसद मतदान हुआ। इस दौरान कहीं कोई बड़ी अप्रिय घटना नहीं हुई।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 10:35 AM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 09:55 AM (IST)
Gangoh Assembly By Poll 2019: कड़ी सुरक्षा के बीच गंगोह उपचुनाव में हुआ 60.30 फीसद मतदान  Saharanpur News
Gangoh Assembly By Poll 2019: कड़ी सुरक्षा के बीच गंगोह उपचुनाव में हुआ 60.30 फीसद मतदान Saharanpur News

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह विधानसभा सीट पर उप-चुनाव के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। रिटर्निंग अफसर शिव नारायण शर्मा के मुताबिक, सायं छह बजे तक लगभग 60.30 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदाताओं ने उत्साह दिखाया। बड़गांव क्षेत्र के गांव सिरसली खुर्द में दो पक्षों में मारपीट हुई। 

loksabha election banner

जीत के दावे शुरू 

सुबह मतदान शुरू होने से पूर्व कराए गए मॉक पोल में आठ ईवीएम के न चल पाने के कारण सेक्टर मजिस्ट्रेट ने बदलवाया। भाजपा नेताओं ने गंगोह के जेहरा गांव में बने बूथ पर फर्जी मतदान की शिकायत की। चुनाव में भाजपा प्रत्याशी किरत सिंह, सपा प्रत्याशी इंद्रसैन, बसपा प्रत्याशी चौ. इरशाद व कांग्रेस प्रत्याशी नोमान मसूद अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। 

आइडी लेकर नहीं पहुंचे मतदान केंद्र

उपचुनाव के लिए सोमवार को वोट डाले जा रहे हैं। इस सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा की चौधरी कीरत सिंह सपा के चौधरी इंद्रसेन कांग्रेस के नोमान मसूद वे बसपा के चौधरी इरशाद के बीच है। चुनाव में कुल 11 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। सुबह 7:00 बजे शुरू हुए मतदान में कहीं-कहीं मतदाताओं की अच्छी खासी भीड़ रही तो कुछ मतदान केंद्रों पर इक्का दुका मतदाता ही आकर वोट डालते रहे। तीतरो में फोटो युक्त मतदाता पर्ची होने के बावजूद मतदाताओं को सुरक्षाकर्मियों ने सिर्फ इसलिए वापस लौटा दिया कि वह अपने साथ कोई आइडी नहीं लेकर आए थे। जबकि मतदाता पूर्व में हुए चुनाव में केवल इसी पर्ची पर मतदान करने का हवाला देते हुए मतदान की अनुमति मांगते रहे मतदाता लेकिन सुरक्षा कर्मियों ने नहीं दी इजाजत।

मतदान केंद्रों का जायजा

कुछ मतदाताओ ने पर्ची घर न पहुंचने की शिकायत भी की। मतदान केंद्रों पर वोटर इस बार देर से निकल रहे हैं। नानौता के राजकीय महाविद्यालय व प्राइमरी विद्यालय पर मतदान करने पहुंचे उस मतदाताओं ने घर पर्ची नहीं पहुंचने की शिकायत एसडीएम से की है। जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडे और एसएसपी दिनेश कुमार फोर्स के साथ मतदान केंद्रों का जायजा ले रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.