सहारनपुर : भाजपा किसान मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मोर्चा के पदाधिकारियों को पाठ पढ़ाया गया कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने किसानों के हित की जितनी योजनाएं चलाई हैं उतनी पहले कभी किसी सरकार ने नहीं चलाई। मगर आम किसान को उन योजनाओं की जानकारी नहीं मिल रही है। किसान मोर्चा के कार्यकर्ता गांवो में प्रवास कर चौपालों पर किसानों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दें। इस दौरान पार्टी की सदस्यता और नए मतदाता बनाने पर मंथन किया गया।

भाजपा किसान मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार को दिल्ली रोड स्थित सोलिटियर फार्म में आयोजित की गई। उद्घाटन सत्र में प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही व किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी राजा वर्मा मौजूद रहे। समापन सत्र में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्रनाथ पांडेय, गन्ना मंत्री सुरेश राणा, भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज ¨सह मौजूद रहे। बैठक का शुभारंभ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति के सामने दीप प्रज्जवलित कर किया। प्रदेश के सभी 92 जनपदों से आए पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद से किसान व गांव की ¨चता कर रहे हैं। सत्ता में बैठते ही ऋण माफी इसका बड़ा उदाहरण है। गेहूं व धान की रिकार्ड खरीदारी की। प्रधानमंत्री भी किसानों के लिए काम कर रहे हैं। कहा कि पूर्व की सपा-बसपा की सरकारों में गन्ने की पेराई न हो पाने के कारण किसान अपना गन्ना खेतों में फूंकते थे। मगर पहली बार हमारी सरकार में किसान ने कोई गन्ना नहीं फूंका गया। शासन की योजनाओं को बिना भेदभाव जनता तक पहुंचाया जा रहा है। हमारा मकसद विघटनकारी व तुष्टिकरण की राजनीति को रोकना है। कहा कि अतिविश्वास घातक है। हर कार्यकर्ता का योगदान आवश्यक है। सभी को मिलकर संगठन का कार्य करना है ताकि 2019 का लक्ष्य हासिल किया जा सके। कहा कि 70 साल में पहली बार न्यूनतम समर्थन मूल्य मिलना शुरू हुआ है। शाही ने धान, गेहूं और आलू के समर्थन मूल्य, मिट्टी के परीक्षण, कृषि यंत्रों में सब्सिडी दिए जाने, सिंचाई की व्यवस्था करने, दूग्ध उत्पादन बढ़ाने, गन्ना भुगतान की व्यवस्था करने आदि की जानकारी दी। गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने गन्ना किसानों के हित में लिए फैसलों की जानकारी दी। किसान मोर्चा के प्रदेश प्रभारी पंकज ¨सह ने लोगों से अपील की कि आयुष्मान भारत की योजना के बारे में अधिक से अधिक प्रचार करें। महत्ता के बारे में बताया। इस मौके पर सांसद राघव लखनपाल शर्मा, विधायक प्रदीप चौधरी, देवेंद्र निम, कुंवर बृजेश ¨सह, पूर्व विधायक राजीव गुंबर व महावीर ¨सह राणा, क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी, महामंत्री मोहित बेनीवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष बिजेंद्र कश्यप, मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष रामकुमार सहरावत, क्षेत्रीय महामंत्री ठाकुर अनिल ¨सह, समेत प्रदेश भर के पदाधिकारी मौजूद रहे। संचालन मोर्चा के प्रदेश महामंत्री सुधीर ¨सह सिद्धु ने किया।

-------

किसानों को साथ लेकर 2019 फतह करेंगे : महेंद्रनाथ

जासं, सहारनपुर : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों में जनता का विश्वास बढ़ा है। पार्टी की नीतियों का जमीन तक क्रियान्वयन हो रहा है या नहीं उसे ध्यान में रखकर बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। भाजपा किसानों को साथ जोड़कर 2019 का चुनाव फतह करेगी और उत्तर प्रदेश में पहले से अधिक सीटें जीतेंगे।

समापन सत्र में पांडेय ने कहा कि किसान मोर्चा की नई टीम की विस्तारित बैठक है। प्रदेश व केंद्र की सरकार ने जो फैसले लिए हैं, उनका जमीन तक क्रियान्वयन हो रहा है या नहीं, उस पर मंथन के लिए यह बैठक बुलाई गई है। पार्टी ने तय किया है कि मोदी और योगी सरकार नीतियों को जन-जन तक पहुंचाना है और जनता की समस्याओं का समाधान कर किसानों को उनके हित की योजनाओं की जानकारी देकर ज्यादा से ज्यादा जोड़ना है। पांडेय ने स्पष्ट किया कि किसान हमसे नाराज नहीं हैं, नाराज वे लोग हैं, जो दूसरे पार्टियों के लिए काम कर रहे हैं। सरकार किसान समेत सभी वर्गो को ध्यान में रखकर योजनाएं बना रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस